Move to Jagran APP

इजराइल में बढ़ती बेरोजगारी के बीच लॉन्च हुआ इमरजेंसी लेबर प्लान

इजराइल में बढ़ती बेरोजगारी के बीच इमरजेंसी लेबर प्लान लॉन्च किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मार्च में पांच बार बेरोजगारी बढ़ने के बाद इस प्लान की घोषणा

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 09:53 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 10:24 AM (IST)
इजराइल में बढ़ती बेरोजगारी के बीच लॉन्च हुआ इमरजेंसी लेबर प्लान
इजराइल में बढ़ती बेरोजगारी के बीच लॉन्च हुआ इमरजेंसी लेबर प्लान

येरुशलम, आइएएनएस। इजराइल में बढ़ती बेरोजगारी के बीच इमरजेंसी लेबर प्लान (emergency labour plan) लॉन्च किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मार्च में पांच बार बेरोजगारी बढ़ने के बाद इस प्लान की घोषणा की गई है। रविवार को इस प्लान की घोषणा करते हुए इजराइल रोजगार सेवा ने बताया कि इस महीने बेरोजगारी रेट चार फीसद घट गया है। इसमें 22.6 फीसद बेरोजगारी रेट इस महिने की शुरुआत में घटा। न्यूज एजेंसी आइएएनएस को सिन्हुआ न्यूज एजेंसी से यह जानकारी प्राप्त हुई। 

loksabha election banner

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी ब्यूरो के अनुसार, 1 मार्च से 781,608 इजरायल ने बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन किया है। इजराइल में वर्तमान में बेरोजगारों की कुल संख्या 939,000 से अधिक है और दो सप्ताह से भी कम समय में यह संख्या एक मिलियन तक पहुंचने की उम्मीद थी। इमरजेंसी लेबर प्लान में चार आधार शामिल हैं जो दुनिया में किए जा रहे हैं।

इसमें सबसे पहले कर्मचारियों को अपने कार्यस्थल पर अवैतनिक अवकाश पर लाने, नए कार्यस्थलों में श्रमिकों की तेजी से नियुक्ति, बेरोजगार लोगों के कौशल को मजबूत करने और उन लोगों के लिए एक पूर्ण व्यावसायिक प्रशिक्षण दिया जाएगा जो लंबे समय से बेरोजगार हैं। 

बता दें कि इस वक्त दूनिया के 150 से ज्यादा देश कोरोना वायरस के संक्रमण का सामना करना रहा है। इस वइस महामारी का इलाज अभी तक नहीं मिल पाया है। इंसान से इंसान में फैल रहे इस वायरस की चपेट भारत ही नहीं अन्य देश भी है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस की चपेट सुपरपॉवर फुल देश अमेरिका भी आ चुका है। चीन के बाद इटली और स्पेन इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। फिलहाल इस संक्रमण को देखते हुुए सब कुछ बंद किया हुआ। वहीं भारत की तरफ से अन्य देशों में फंसे लोगों को लगातार भारत लाया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.