Move to Jagran APP

coronavirus: नेगेटिव आई बेंजामिन नेतन्याहू की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट, अभी रहेंगे क्वॉरेंटाइन

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की कोरोना वायरस के लिए कराई गई टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 07:45 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 07:45 AM (IST)
coronavirus: नेगेटिव आई बेंजामिन नेतन्याहू की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट, अभी रहेंगे क्वॉरेंटाइन
coronavirus: नेगेटिव आई बेंजामिन नेतन्याहू की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट, अभी रहेंगे क्वॉरेंटाइन

तेल अविव, एएनआइ। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक दिन पहले एक सलाहकार और उनके पति को कोरोना संक्रमित होने के बाद कोरोन वायरस टेस्ट कराया था। हालांकि, उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वेकिन अभी भी उन्हें क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा। 

loksabha election banner

द टाइम्स ऑफ इज़राइल के अनुसार  प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने सोमवार शाम को कहा कि नेतन्याहू के परिवार और अन्य करीबी सलाहकारों का भी वायरस के लिए किया गया टेस्ट नेगेटिव आया है। 

अपने परीक्षणों के परिणाम प्राप्त करने से कुछ समय पहले सेल्फ क्वारेंटाइन से राष्ट्र को संबोधित करते हुए, नेतन्याहू ने कहा कि वह स्वेच्छा से व्यक्तिगत उदाहरण के रूप में इजरायलियों को अलग कर रहे थे। इस दौरान संबोधन को रिकॉर्ड कर रहा कैमरामैन छह मीटर दूर रहा। उन्होंने आगे कहा कि मैंने  अपना मेकअप और बाल खुद से बनाए हैं। इसी वजह से मैं ऐसा दिख रहा हूं। 

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस से फिलहाल सभी देश संक्रमित है। फिलहाल, किसी देश के पास इसका इलाज नहीं है। लगभग सभी देशों ने अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है। ताकि कोरोना वायरस के प्रसर को कम किया जा सकें। दरअसल, ये वायरस एक दूसरे के संपर्क में आने से फैलता है। फिलहाल, कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं। हालांकि, पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला दर्ज किया गया था। 

 अधिकतर देशों में लोगों को क्वारंटाइन (घर से बाहर निकलने और किसी से मिलने जैसी पाबंदियां लगाना) किया हुआ है। इसी से इस वायरस पर रोक लगाई जा सकती हैं। दरअसल, वायरस के लक्षण 14 दिन बाद सामने आते हैं। इसलिए  किसी भी विदेश से यात्रा करके आने वाले या किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्ति को कम से कम 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइवन करने के लिए कहा जाता है। बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन पहले ही इसे महामारी घोषित कर चुका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.