Move to Jagran APP

COVID 19: यूएई ने इंडोनेशिया और अफगानिस्तान के यात्रियों के प्रवेश पर लगाई रोक

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने शनिवार को इंडोनेशिया और अफगानिस्तान के यात्रयों के प्रवेश लगा दी है। इसमें उन यात्रियों के प्रवेश पर रोक शामिल होगा जो यूएई आने से 14 दिन पहले इन देशों में थे।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 08:06 AM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 08:06 AM (IST)
COVID 19: यूएई ने इंडोनेशिया और अफगानिस्तान के यात्रियों के प्रवेश पर लगाई रोक
यूएई ने इंडोनेशिया और अफगानिस्तान के यात्रियों के प्रवेश पर लगाई रोक।

अबूधाबी, एएनआइ। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने शनिवार को इंडोनेशिया और अफगानिस्तान के यात्रयों के प्रवेश लगा दी है। यह घोषणा सामान्य नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (GCAA) और राष्ट्रीय आपातकालीन संकट और आपदा आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण (NCEMA) द्वारा की गई। खलीज टाइम्स ने इसकी जानकारी दी। इसमें उन यात्रियों के प्रवेश पर रोक शामिल होगा जो यूएई आने से 14 दिन पहले इन देशों में थे।

loksabha election banner

जीसीएए ने एक बयान में कहा कि इन देशों से आने-जाने के लिए ट्रांजिट और कार्गो विमानों पर रोक नहीं होगी। हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि कुछ श्रेणियों को यात्रा प्रतिबंध से छूट दी गई है। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस श्रेणी के यात्रियों को प्रस्थान के 48 घंटों के भीतर का नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट अनिवार्य है। इसके अलावा उन्हें दस दिन क्वारंटाइन में रहना होगा। इसके अलावा हवाई अड्डे पर इनका एक पीसीआर टेस्ट होगा। इसके अलावा देश में पहुंचने के चौथे और आठवें दिन टेस्ट होगा।

निर्णय के अनुसार, आवश्यक पीसीआर टेस्ट की अवधि 72 घंटे से घटाकर 48 घंटे कर दी गई है। ये टेस्ट मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं द्वारा कराए गए होने चाहिए और क्यूआर कोड भी होना चाहिए। जिन लोगों को छूट दी गई है उनमें संयुक्त अरब अमीरात के नागरिक और उनके प्रथम श्रेणी के रिश्तेदार शामिल हैं। इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरात और दोनों देशों के बीच राजनयिक मिशन, आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल; पूर्व अनुमोदन प्राप्त व्यवसायी और गोल्डन और सिल्वर रेजिडेंसी परमिट वाले लोग शामिल हैं।

वहीं पहचान और नागरिकता के लिए संघीय प्राधिकरण (आईसीए) के वर्गीकरण के अनुसार आवश्यक नौकरियों के धारक और दोनों देशों में संयुक्त अरब अमीरात के दूतावासों के कर्मचारी और विदेशी फ्राइट और ट्रांजिट विमानों के चालक दल को भी छूट है। इससे पहले, दुबई स्थित कैरियर अमीरात ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार के कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के निर्देशों का पालन करते हुए पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से यात्री उड़ानों को 15 जुलाई तक के लिए निलंबित कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.