Move to Jagran APP

नफ्ताली के पीएम बनने के प्रयासों को नेतन्याहू की चुनौती खारिज, जल्द ही बदल जाएगी इजरायल की सरकार

किसी समय नेन्याहू सरकार में रक्षा मंत्री रहे नफ्ताली ने रविवार को एलान किया था कि वे नई सरकार के गठन के लिए मध्यम मार्गी नेता याइर लैपिड के साथ गठबंधन करेंगे। समझौते के तहत नफ्ताली और लैपिड बारी-बारी से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 07:09 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 07:09 PM (IST)
नफ्ताली के पीएम बनने के प्रयासों को नेतन्याहू की चुनौती खारिज, जल्द ही बदल जाएगी इजरायल की सरकार
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की फाइल फोटो

यरुशलम, रायटर। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने प्रतिद्वंद्वी नेता नफ्ताली बेनेट द्वारा सरकार गठन के प्रयासों की कानूनी वैधता को चुनौती दी है। हालांकि, राष्ट्रपति रुवेन रिवलिन ने उनकी आपत्तियों को खारिज कर दिया है।

loksabha election banner

किसी समय नेन्याहू सरकार में रक्षा मंत्री रहे नफ्ताली ने रविवार को एलान किया था कि वे नई सरकार के गठन के लिए मध्यम मार्गी नेता याइर लैपिड के साथ गठबंधन करेंगे। समझौते के तहत नफ्ताली और लैपिड बारी-बारी से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। इन नेताओं के पास राष्ट्रपति के पास अंतिम समझौता पेश करने के लिए बुधवार आधी रात तक का समय है।

नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने राष्ट्रपति भवन और संसद को लिखे पत्र में कहा कि याइर लैपिड नफ्ताली को प्रधानमंत्री का पद सौंपने के लिए अधिकृत नहीं हैं। लेकिन राष्ट्रपति भवन ने इस आपत्ति को खारिज करते हुए कहा कि इस दावे में कानूनी मेरिट नहीं है, क्योंकि नफ्ताली वैकल्पिक प्रधानमंत्री के तहत रोटेशन के आधार पर अपनी बारी आने पर शपथ लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.