Move to Jagran APP

अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों पर तालिबान के हमलों में 37 जवानों की मौत

तालिबान ने कुंदुज और जाजौन प्रांत में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। सामंगन प्रांत में हुए आतंकी हमले की किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 05:08 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 07:05 PM (IST)
अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों पर तालिबान के हमलों में 37 जवानों की मौत
अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों पर तालिबान के हमलों में 37 जवानों की मौत

काबुल, एपी। अफगानिस्तान के उत्तरी इलाके में आतंकी संगठन तालिबान ने कई जगहों पर सुरक्षा बलों को अपना निशाना बनाया। बीते दो दिनों में किए गए इन हमलों में 37 जवानों की जान चली गई।

prime article banner

तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

कुंदुज में रविवार देर रात से सोमवार सुबह तक एक सुरक्षा नाके पर हुई लड़ाई में 13 जवानों की मौत हो गई। प्रांतीय परिषद के प्रमुख मुहम्मद यूसुफ अयूबी ने बताया कि इस हमले में 15 अन्य जवान घायल भी हुए हैं। इसी बीच, तालिबान आतंकियों ने जाजौन प्रांत के खामयाब जिले में कई दिशाओं से हमला बोला। नागरिकों की सुरक्षा के लिए अफगान सैनिकों को जिला मुख्यालय खाली करना पड़ा। आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच यहां हुई मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मी मारे गए। तालिबान ने कुंदुज और जाजौन प्रांत में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है।

सामंगन प्रांत में हुए एक अन्य आतंकी हमले में 14 स्थानीय पुलिसकर्मियों और सरकार समर्थित लड़ाकों की मौत हो गई। इस हमले की अभी किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

प्रांतीय परिषद के प्रवक्ता सादिक अजीजी ने तालिबान पर इसका इल्जाम लगाया है। इन आतंकी वारदातों के अलावा सारी पुल प्रांत के सुरक्षा नाकों पर भी आतंकी हमला हुआ जिनमें सरकार समर्थित दो लड़ाकों की जान चली गई। तालिबान ने इस हमले पर भी कोई टिप्पणी नहीं की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.