Move to Jagran APP

अफगानिस्तान में मुठभेड़: 27 तालिबानी आतंकी ढेर, 16 जख्मी

अफगानिस्तान की सेना के साथ मुठभेड़ में 27 तालिबानी आतंकी ढेर हो गए वहीं 16 के घायल होने की खबर है।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 08:48 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 08:48 AM (IST)
अफगानिस्तान में मुठभेड़: 27 तालिबानी आतंकी ढेर, 16 जख्मी
अफगानिस्तान में मुठभेड़: 27 तालिबानी आतंकी ढेर, 16 जख्मी

काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान के कंधार (Kandahar) में सेना से मुठभेड़ में 27 तालिबानी आतंकी ढेर हो गए वहीं 16 अन्य के घायल होने की सूचना है। यह जानकारी अफगान नेशनल आर्मी (ANA) की 20 'अटल' कार्प्स ने गुरुवार को दी। आर्मी अधिकारियों के अनुसार, तालिबानियों ने कलनकेचा (Kalankecha), मोशान (Moshan) और माइवांड जिले (Maiwand districts) में पुलिस चौकियों को निशाना बनाया।

loksabha election banner

सेना के जवान हैं सुरक्षित

कार्प्स के प्रवक्ता अहमद सादिक इस्सा (Ahmad Sadiq Issa) ने बताया, 'हमले के बाद ANA के सैन्यबलों व तालिबानी आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 27 आतंकी ढेर हो गए और 16 जख्मी हैं।' उन्होंने कहा कि सेना के किसी जवान को नुकसान नहीं पहुंचा है। उन्होंने आगे बताया कि झड़प में ANA के किसी भी सैनिक को चोट नहीं आई है।

एक सप्ताह पहले भी हुआ था हमला

एक सप्ताह पहले अफगानिस्तान में दो अलग-अलग जगहों पर तालिबान आतंकियों के हमलों में छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। पहला हमला कंधार प्रांत के शाह वली कोट जिले के पुलिस मुख्यालय पर एक आत्मघाती आतंकी ने अंजाम दिया। ये हमले शांति प्रक्रिया की दूसरे चरण की अहम वार्ता के लिए अमेरिका और अफगान सरकार की तैयारी के बीच हुआ है। इससे शांति प्रक्रिया में बाधा उत्‍पन्‍न हो सकता है।

शांति वार्ता के तहत कैदियों को है आजाद करना

बता दें कि अफगानिस्तान में शांति के लिए फरवरी में अमेरिका और तालिबान के बीच एक समझौता हुआ था। इसके तहत अफगानिस्तान और तालिबान को एक-दूसरे के कैदियों को रिहा करना है। इसी के तहत जेल में बंद पांच हजार आतंकियों में से चार हजार से अधिक को छोड़ा जा चुका है। बदले में तालिबान ने एक हजार में से 737 बंदियों को मुक्त किया है। मुल्क में स्थायी शांति के लिए अगली वार्ता अफगान सरकार और तालिबान के बीच होनी है। बातचीत शुरू करने से पहले तालिबान ने अफगान सरकार के सामने शर्त रखी है कि संगठन से जुड़े सभी कैदी रिहा किए जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.