Move to Jagran APP

Coronavirus: जापान क्रूज पर फंसे लोगों के लिए खास है ये वेलेंटाइन, कई लोगों ने बयां किया दर्द

जापान का डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर फंसे लोगों के लिए ये वैलेंटाइन सामान्य नहीं है। शिप पर उनके लिए काफी इंतजाम किए गए हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 11:50 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 11:50 AM (IST)
Coronavirus: जापान क्रूज पर फंसे लोगों के लिए खास है ये वेलेंटाइन, कई लोगों ने बयां किया दर्द
Coronavirus: जापान क्रूज पर फंसे लोगों के लिए खास है ये वेलेंटाइन, कई लोगों ने बयां किया दर्द

टोक्यो, एएनआइ। रात के खाने के लिए  एवोकैडो, चालक दल के लिए दिल के आकार में लिखा गया संदेश, लेकिन साथ ही दर्दनाक जुदाई, डायमंड प्रिंसस क्रूज शिप पर फंसे हुए लोगों के लिए शुक्रवार को कोई साधारण वेलेंटाइन डे नहीं रहा है।

loksabha election banner

ट्वीटर पर पोस्ट की वीडियो

लाल पोशाक और लाल रंग की ही टाई पहने हुए, जहाज के मनोरंजन प्रबंधक नताली ने लोगों का मनोबल बनाए रखने की कोशिश करने के लिए ट्विटर पर एक वेलेंटाइन डे वीडियो पोस्ट की। उन्होंने वीडियों में कहा कि मैं बस हर किसी को ये बताना चाहती हूं कि हम सभी यहां फंसे हुए हैं, लेकिन, हम सभी ठीक हैं और एक बड़े परिवार के रूप में साथ रह रहे हैं।

    

शिप पर इस तरह मना रहे वैलेंटाइन डे

57 साल के यात्री मैट स्मिथ 21 साल की अपनी पत्नी के साथ शिप पर ही वेलेंटाइन डे मना रहे है। 57 वर्षीय कैथरीन कोडकस ने कहा कि यह विशेष दिन के लिए उनकी पहली पसंद नहीं थी।  कैथरीन कोडकस के पति ने कहा कि हमारी शादी को 21 साल हो गए हैं। हम इस दिन पर कुछ ज्यादा बड़ा तो नही करते लेकिन, मैं आमतौर पर कैथरीन को कम से कम एक कार्ड तो जरुर देता हूं। 

उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि वह हमारी सेटिंग से थोड़ा निराश थी। फेसबुक ने आज सुबह मुझे याद दिलाया कि तीन साल पहले हम लास वेगास में थे। 

कुछ ऐसा है खाने का मैन्यू

स्मिथ ने कहा कि बोर्ड पर यात्रियों को वेलेंटाइन डे नाश्ते की पेशकश की जा रही है। मैन कोर्स में मैश किए हुए आलू और सब्जियों के साथ फ्रांसीसी क्लासिक कोक औ विन है, और 'वेलेंटाइन डे सरप्राइज डेसर्ट ऑफ द डे' का वादा भी किया गया है।

यर्डले वोंग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कोक अउ विन, यस प्लीज। इसी के साथ हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने लिखा कि एक विशेष भोजन, लाल रंग की एक आरक्षित बोतल। इसी के साथ उन्होंने एक सामान्य हैशटैग #hanginthereDiamondPrincess का इस्तेमाल किया। इसी के साथ उन्होंने अल्कोहल की एक बोतल की तस्वीर भी साझा की।  उन्होंने वेलेंटाइन डे के लिए अपने छह साल के बेटे द्वारा एक ड्राइंग भी पोस्ट की, कैप्शन के साथ 'मजबूत रहें, हम आपके साथ हैं डायमंड प्रिंसेस। 

  

दिल के आकार वाले कागज पर लिखा खास संदेश

एक अन्य यात्री ने कागज को दिल के आकार में काटकर उसपर संदेश लिख दिया। इस संदेश को पढ़ने के लिए चालक दल के दरवाजे पर रख दिया। संदेश में लिखा गया था कि आप सभी की कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद और हमारी देखभाल करने के लिए भी बहुत-बहुत शुक्रिया। जहाज पर 200 से अधिक लोगों को नव नामित सीओवीआईडी ​​-19 के साथ निदान किया गया है और स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि जापान के तट पर पहुंचे इस लग्जरी क्रू से उतरे एक यात्री के कोरोनावायरस की पुष्टि होने के बाद सरकार ने इस क्रूज से यात्रियों के उतरने पर पाबंदी लगा दी है। साथ ही इसे बंदरगाह पर भी अन्य जहाजों से अलग रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.