Move to Jagran APP

जापान में अगले दो हफ्तों तक बंद रहेगा डिज्नीलैंड और Disney Sea पार्क

जापान में इस वक्त कोरोना वायरस के डर से अगले दो हफ्तों तक वहां के फेमस दो पार्क डिज्नीलैंड और डिज़्नी सी पार्क बंद रहेंगे।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 09:52 AM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 10:05 AM (IST)
जापान में अगले दो हफ्तों तक बंद रहेगा डिज्नीलैंड और Disney Sea पार्क
जापान में अगले दो हफ्तों तक बंद रहेगा डिज्नीलैंड और Disney Sea पार्क

Disneyland  टोक्यो, एफपी। कोरोना वायरस का कहर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस संक्रमण का डर सभी देशों में बना हुआ है। जापान में इस वक्त कोरोना वायरस के डर से अगले दो हफ्तों तक वहां के दो फेमस पार्क डिज्नीलैंड (Disneyland) और डिज़्नी सी पार्क (Disney Sea) बंद रहेंगे। दोनों पार्क के संचालकों ने जारी बयान में इसकी सूचना दी है। न्यूज एजेंसी एफपी को दिए गए बयान में पार्क के संचालक ने बताया कि डिज्नीलैंड और डिज़्नी सी ने निर्णय लिया है कि 29 फरवरी 2020 से लेकर 15 मार्च तक यह दोनों पार्क बंद रखे जाएंगे। इसके साथ ही पार्क संचालकों ने उम्मीद जताई है कि 16 मार्च तक यह पार्क दोबारा से खोल दिया जाएगा। इसके लिए अभी योजना बनाई जा रही है।

loksabha election banner

जापान में 4 लोगों की हुई मौत

संचालकर्ताओं ने बताया कि जापान में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है और जैसे ही स्थिति सामान्य होगी तो हम इन दोनों पार्क को दोबारा से खोल देंगे। बता दें कि जापान में यह दोनों पार्क बेहद ही फेमस टूरिस्ट प्लेस हैं। प्रत्येक वर्ष इस पार्क में 30 मिलियन लोग घुमने आते हैं। यह फैसला जापान में हाल में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 4 लोगों की मौत और 200 लोगों में संक्रमण के चलते लिया गया है।

जापान में एक महीने के लिए बंद है स्कूल

बता दें कि इससे पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने कोराना वायरस के कहर के चलते एक महीने तक के लिए सभी स्कूलों को बंद करने का एलान किया था। इसके अलावा वहां की सरकार ने सभी लोगों से घर से काम करने का आग्रह किया था और एक जगह ज्यादा से ज्यादा लोगों कों इकट्ठा होने पर अलर्ट किया था। गौरतलब है कि जापान के क्रूज पर काफी संख्या में लोग फंसे हुए हैं। जिसके चलते यह फैसला लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.