Move to Jagran APP

Free Moon Ride: जापानी अरबपति ने चांद की मुफ्त सैर का दिया न्योता, आप भी करा सकते है प्री-रजिस्ट्रेशन

जापान की सबसे बड़ी ऑनलाइन फैशन कंपनी जोजोटाउन चलाने वाले यूसाकु ने इसके लिए आम जनता के बीच प्रतिस्पद्र्धा शुरू की है। इसमें कोई भी प्री-रजिस्ट्रेशन करा सकता है। उसके बाद ही उन्हें चयन प्रक्रिया के संबंध में ईमेल प्राप्त होगा।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 05:04 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 05:04 PM (IST)
Free Moon Ride: जापानी अरबपति ने चांद की मुफ्त सैर का दिया न्योता, आप भी करा सकते है प्री-रजिस्ट्रेशन
आठ लोगों को स्पेसएक्स के यान से चांद पर ले जाने की पेशकश (फाइल फोटो)

सैन फ्रांसिस्को, आइएएनएस। जापान के अरबपति यूसाकु माइजावा ने चांद पर मुफ्त में यात्रा करने के लिए न्योता दिया है। वे इस यात्रा के लिए सभी क्षेत्रों से आठ लोगों का चयन करेंगे। इसके लिए उन्होंने एक वीडियो भी जारी किया है। उन्होंने कहा है कि चयनित आठ लोगों का वह पूरा खर्च वहन करेंगे। एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स से यह यात्रा 2023 में प्रस्तावित है।

loksabha election banner

कोई भी करा सकता है प्री-रजिस्ट्रेशन 

जापान की सबसे बड़ी ऑनलाइन फैशन कंपनी जोजोटाउन चलाने वाले यूसाकु ने इसके लिए आम जनता के बीच प्रतिस्पद्र्धा शुरू की है। इसमें कोई भी प्री-रजिस्ट्रेशन करा सकता है। उसके बाद ही उन्हें चयन प्रक्रिया के संबंध में ईमेल प्राप्त होगा। युसाकू ने वीडियो में कहा है कि यह पूरी तरह से प्राइवेट यात्रा है, जिसमें दस से बारह लोग जाएंगे। इस मिशन का नाम 'डियरमून' है और एलन मस्क ने 2023 में स्पेसएक्स में यात्रा के लिए उन्हें पहला यात्री बनाया है।

यह यात्रा छह दिन की होगी

अब वह उन आठ लोगों को अपने साथ मुफ्त में ले जाना चाहते हैं, जो विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हैं और लौटने के बाद इस यात्रा से और बेहतर तरीके से कुछ करके दिखाएं। यह यात्रा छह दिन की होगी। 'डियरमून मिशन' के माध्यम से इंसानों के जाने का यह अभियान 1972 के बाद होगा। स्पेसएक्स ने 2021 के अंत तक नागरिकों के लिए मिशन इंसपिरेशन-4 की योजना बनाई हुई है। यह चैरिटी मिशन होगा। अमेरिका के पायलट और अरबपति व्यापारी जेरेड इसाकमैन इसका नेतृत्व करेंगे। इनके साथ तीन लोग और जाएंगे।

2025 तक अंतरिक्ष में होटल बनाने की योजना

यदि आप होटल में जाना पसंद करते हैं तो आपके लिए आने वाले समय में अंतरिक्ष भी वो स्थान होगा, जहां पर ठहरकर पूरा लुफ्त उठा सकते हैं। ओरबिटल एसेंबली कॉरपोरेशन (ओएसी) विश्व का पहला अंतरिक्ष होटल बनाने की योजना बना रहा है। इस कंपनी की योजना है कि 2025 तक चार सौ लोगों की क्षमता वाले होटल को अंतरिक्ष में शुरू कर दिया जाए। इस होटल में थीम रेस्टोरेंट, लाउंज, सिनेमाघर, कंसर्ट हॉल, बार, लाइब्रेरी, जिम और हेल्थ स्पॉ जैसी सभी सुविधाएं होंगी। कंपनी ने होटल में हिस्सेदारी और निवेश के लिए भी कंपनियों को आमंत्रित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.