Move to Jagran APP

जापान सरकार कोरोना से चिंतित, 31 अगस्त तक लगाया आपातकाल

जापान में इन दिनों कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहें है जिनहें रोकने के लिए जापान सरकार ने 31 अगस्त तक कुछ शहरों में आपातकाल की घोषणा की हैं। जापान ने शनिवार को टोक्यो सैतामा चिबा कानागावा ओसाका और ओकिनावा प्रान्त में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी हैं।

By Avinash RaiEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 05:25 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 05:25 PM (IST)
जापान सरकार कोरोना से चिंतित, 31 अगस्त तक लगाया आपातकाल
जापान सरकार कोरोना से चिंतित, 31 अगस्त तक लगाया आपातकाल

 टोक्यो, एएनआइ। जापान में इन दिनों कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहें है , जिनहें रोकने के लिए जापान सरकार ने 31 अगस्त तक कुछ शहरों में आपातकाल की घोषणा की हैं। जापान ने शनिवार को टोक्यो, सैतामा, चिबा, कानागावा, ओसाका और ओकिनावा प्रान्त में 31 अगस्त तक आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी हैं।

loksabha election banner

जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने कहा कि टोक्यो, सैतामा, चिबा, कानागावा, ओसाका और ओकिनावा प्रान्तों में आपातकाल लागू किया जा रहा है और होक्काइडो, इशिकावा, क्योटो, ह्योगो और फुकुओका प्रान्तों में कोरोना संक्रमण के मामलों को रोकने के लिए प्राथमिकता के उपायों को 31 अगस्त तक लागू कर किया जा रहा हैं।

एनएचके वर्ल्ड ने बताया कि जापान में इन दिनों कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के शुरुआती दिनों के बाद फिर से अब देश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे है। टोक्यो मेट्रोपॉलिटन सरकार ने 29 जुलाई को कोरोना के 3,856 नए मामलों की पुष्टी की थी, तो वहीं पूरे देशभर में कोरोना के मामले 10,699 थे। 22 अगस्त को टोक्यो और और ओकिनावा के आपातकाल की स्थिति खत्म होने वाली थी।

जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कर बताया कि जापान सरकार युवा पीढ़ी में लोगों को टीके लगाने पर भी सोच रहीं है। जिसका उद्देश्य अगस्त के आखरी सप्ताह तक 40 प्रतिशत लोगों को टीके की दोनों खुराक प्राप्त करना है। टीकों से 70 प्रतिशत तक गंभीर लक्षणों की कम किया जा सकता है।

जापान ने अपने नागरिकों से यात्रा करने से परहेज करने का आग्रह किया

जापान के पीएम कार्यालय ने ट्वीट कर अपने नागरिकों को गैर-जरूरी कारणों से बाहर जाने या यात्रा करने से परहेज करने का आग्रह किया है। साथ ही गर्मियों और अन्य यात्रा के दौरान अपने गृहनगर लौटने के संबंध में यथासंभव सावधान और संयमित रहने के लिए कहा हैं। ट्वीट में यह भी कहा गया है कि सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने और टीके लगाने के लिए अपनी पूरी क्षमता से काम करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.