Earthquake In Indonesia: इंडोनेशिया में भूकंप के झटके, 5.8 रही तीव्रता; Maluku रहा केंद्र

Earthquake in Indonesia इंडोनेशिया में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.8 रही। पूर्वी प्रांत मलूकू( Maluku) में यह झटके महसूस किए गए। राहत की बात यह रही कि इन झटकों से अभी किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

Pooja SinghPublish: Sun, 07 Mar 2021 10:11 AM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 10:11 AM (IST)
Earthquake In Indonesia: इंडोनेशिया में भूकंप के झटके, 5.8 रही तीव्रता; Maluku रहा केंद्र

जकार्ता, एएनआइ। इंडोनेशिया में भूकंप (Earthquake in indonesia) के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.8 रही। पूर्वी प्रांत मलूकू( Maluku) में यह झटके महसूस किए गए। राहत की बात यह रही कि इन झटकों से अभी किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है। इससे पहले भी यहां पर भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। 

10 फरवरी को महसूस किए गए थे तेज भूकंप के झटके

इससे पहले 10 फरवरी, 2021 को इंडोनेशिया में तेज भूकंप के झटके दर्ज किए गए थे। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (US Geological Survey) ने बताया था कि रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.2 रही थी। इसका क्रेंद सुमात्रा द्वीप (Sumatra island) के दक्षिण-पश्चिम में स्थित बेंगकुलु प्रांत (Bengkulu province) के बेंगकुलु शहर (Bengkulu city) के दक्षिण दक्षिण-पश्चिम में 217 किलोमीटर दूर बताया गया था। वहीं, इसकी गहराई 10 किलोमीटर तक बताई गई थी। हालांकि, उस वक्त इस भूकंप के बाद  सुनामी (Tsunami) की चेतावनी नहीं दी गई थी। 

Edited By Pooja Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept