Move to Jagran APP

इंडोनेशिया में सोने की एक खदान में भूस्खलन, 9 लोगों की गई मौत

यह घटना पश्चिम सुमात्रा प्रांत के दक्षिण सोलोक में शनिवार को हुई। 12 लोगों का एक समूह एक खदान में सोने के लिए खुदाई कर रहे थे।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2020 04:33 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2020 04:33 PM (IST)
इंडोनेशिया में सोने की एक खदान में भूस्खलन, 9 लोगों की गई मौत
इंडोनेशिया में सोने की एक खदान में भूस्खलन, 9 लोगों की गई मौत

जकार्ता, एएफपी। इंडोनेशिया के सुमात्रा में एक अवैध सोने की खान में भूस्खलन में दबने से नौ लोगों की मौत हो गई। एक इंडोनेशियाई अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी है। यह घटना पश्चिम सुमात्रा प्रांत के दक्षिण सोलोक में शनिवार को हुई। 12 लोगों का एक समूह एक खदान में सोने के लिए खुदाई कर रहे थे। इस क्षेत्र में औपनिवेशिक युग से कई परित्यक्त खदानें हैं।

loksabha election banner

जिले के प्रवक्ता फिरदौस फरमान ने एएफपी को बताया, "आठ पुरुष और एक महिला खुदाई के लिए गए और भूस्खलन में दब गए। हमने आज सुबह उनके शव निकाले हैं।"

भूस्खलन में दबे लोग जब खदान से निकलने में विफल रहे तब तो तीन लोगों ने इस दुर्घटना की सूचना स्थानीय अधिकारियों को दी। ये सभी पीड़ित स्थानीय किसान हैं जो बिना किसी उचित उपकरण या सुरक्षात्मक गियर के बिना सोना खोद रहे थे।

फायरमैन ने कहा बताया कि खदान खोदने के लिए गए सभी लोग मिल चुके हैं इनमें से कोई भी लापता नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस और स्थानीय आपदा एजेंसी मामले की जांच करनें में लगी है। खनिज से समृद्ध इंडोनेशिया और लगातार दुर्घटनाओं के दृश्य के बीच अवैध और बिना लाइसेंस वाली खदानें प्रचलित हैं। 2019 की शुरुआत में उत्तरी सुलावेसी के बोलांगंग मोंगोंडो क्षेत्र में एक खदान धंसने से कम से कम 16 लोग जिंदा दफन हो गए थे, इसके अलावा कुछ महीने पहले इसी तरह की दुर्घटना में पांच खनिक मारे गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.