Move to Jagran APP

भूकंप के जोरदार झटकों से हिला पापुआ न्यू गिनी, 7.2 की तीव्रता

पापुआ न्यू गिनी में 7.2 की तीव्रता के जोरदार भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की गहराई जमीन से लगभग 127 किलोमीटर नीचे थी ।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 08:01 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 08:01 AM (IST)
भूकंप के जोरदार झटकों से हिला पापुआ न्यू गिनी, 7.2 की तीव्रता
भूकंप के जोरदार झटकों से हिला पापुआ न्यू गिनी, 7.2 की तीव्रता

पोर्ट मोरेस्बी, एएनआइ। आज सुबह पापुआ न्यू गिनी भूकंप के जोरदार झटकों से हिल गया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.2 आंकी गई है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण विभाग के मुताबिक भूकंप स्थानीय समयानुसार सुबह 7:20 बजे आया है। भूकंप की गहराई जमीन से लगभग 127 किलोमीटर नीचे थी,जिसकी वजह से इसका असर कम हो गया।

loksabha election banner

दमकल विभाग के अनुसार भूकंप के बाद अभी तक किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण विभाग (USGS) से जुड़े सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा है कि भूकंप के बाद सुनामी का कोई खतरा नहीं है। इसको लेकर अभी कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि इस भूकंप का केंद्र बुलोलो शहर के उत्तर पश्चिम में 33 किमी दूर था। 

संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के अनुसार, भूकंप के केंद्र से 50 किलोमीटर के दायरे में लगभग एक लाख दस हजार लोगों के रहने का अनुमान है। बता दें कि इससे पहले पिछले साल फरवरी में यहां 7.5 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसकी चपेट में आने से 125 लोगों की मौत हो गई थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.