Move to Jagran APP

मेक्सिको की वनीशा बनीं मिस व‌र्ल्ड 2018, मानुषी ने पहनाया ताज

मिस व‌र्ल्ड चुने जाने के बाद वनीसा ने कहा कि मुझे इसका विश्वास नहीं हो रहा है। मैं सच में विश्वास नहीं कर सकती। मुझे लगता है कि सभी लड़कियां इसकी हकदार हैं।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 08 Dec 2018 09:54 PM (IST)Updated: Sat, 08 Dec 2018 10:33 PM (IST)
मेक्सिको की वनीशा बनीं मिस व‌र्ल्ड 2018, मानुषी ने पहनाया ताज
मेक्सिको की वनीशा बनीं मिस व‌र्ल्ड 2018, मानुषी ने पहनाया ताज

सान्या, आइएएनएस। मेक्सिको की वनीशा पोन्स डि लियोन को इस साल का मिस व‌र्ल्ड चुन लिया गया है। चीन के सान्या शहर में आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में पिछले साल की विजेता मानुषी छिल्लर ने वनीशा को मिस व‌र्ल्ड-2018 का ताज पहनाया। थाईलैंड की निकोलिन पिचपा लिम्सनुकन (20) को रनर अप चुना गया। मिस इंडिया अनुकृति वास ने टॉप 30 में तो जगह बनाई, लेकिन वह अंतिम 12 में नहीं पहुंच सकीं।

loksabha election banner

भारत के लिए 17 वर्षो का इंतजार खत्म करते हुए मानुषी ने पिछले साल मिस व‌र्ल्ड का खिताब जीता था। उनसे पहले 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने मिस व‌र्ल्ड का टाइटल जीता था। इस साल की प्रतियोगिता में 118 प्रतिस्प‌िर्द्धयों ने भाग लिया था। टॉप-5 में जगह बनाने वाली अन्य प्रतिस्प‌िर्द्धयों में बेलारूस, जमैका और युगांडा की सुंदरियां शामिल रहीं।

मिस व‌र्ल्ड चुने जाने के बाद वनीसा ने कहा कि मुझे इसका विश्वास नहीं हो रहा है। मैं सच में विश्वास नहीं कर सकती। मुझे लगता है कि सभी लड़कियां इसकी हकदार हैं। उन सबका प्रतिनिधित्व करते हुए मुझे गर्व महसूस हो रहा है।

वनीसा ने अंतरराष्ट्रीय कारोबार की पढ़ाई की है। वह फिलहाल लड़कियों और स्वयंसेवकों के लिए काम कर रहे एक रिहैब सेंटर के निदेशक मंडल में शामिल हैं। इसके अलावा वह मॉडलिंग भी करती हैं और डाइविंग, बॉलीवॉल और पेंटिंग में भी उनकी रुचि है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.