Move to Jagran APP

Plane Crash in China: चीन में तिब्बत एयरलाइंस का विमान रनवे से फिसला, आग लगने से 40 लोग हुए घायल

China plane Crash चीन के चोंगकिंग हवाई अड्डे पर गुरुवार की सुबह रनवे से उतरने के बाद तिब्बत एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई। इस एयरलाइंस में 122 लोग सवार थे हादसे में कम से कम 40 लोग घायल हो गए।

By Babli KumariEdited By: Published: Thu, 12 May 2022 09:31 AM (IST)Updated: Thu, 12 May 2022 10:18 AM (IST)
Plane Crash in China: चीन में तिब्बत एयरलाइंस का विमान रनवे से फिसला, आग लगने से 40 लोग हुए घायल
टेक-ऑफ के दौरान एक यात्री विमान रनवे से फिसला, लगी आग (फोटो क्रेडिट:एएनआइ )

बीजिंग, एजेंसी। दक्षिण-पश्चिम चीन के चोंगकिंग में गुरुवार को एक हवाई अड्डे पर टेक-ऑफ के दौरान एक यात्री विमान के रनवे से फिसल जाने और उसमें आग लगने से कम से कम 40 लोग घायल हो गए। चीन की तिब्बत एयरलाइंस 122 लोगों के साथ एक यात्री विमान में अचानक आग लग गयी। जब विमान गुरुवार को देश के दक्षिण-पश्चिम चोंगकिंग शहर में उड़ान भर रहा था।

loksabha election banner

फ्लाइट राडार24 के अनुसार, उस समय एक तिब्बत एयरलाइंस A319 उड़ान भर रही थी। फ्लाइट राडार24 द्वारा आखिरी बार प्लेन को ट्रैक किए जाने के एक मिनट बाद रनवे को बंद कर दिया गया था।

घायलों को इलाज के लिए ले जाया गया अस्पताल 

सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक तिब्बत जाने वाले इस विमान में 113 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे। विमान में सवार सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया और घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। सरकारी चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क (सीजीटीएन) ने बताया कि हताहतों की संख्या का तत्काल पता नहीं चल पाया है।

हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चाइना सेंट्रल टेलीविजन (सीसीटीवी) द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में चोंगकिंग जियांगबेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तिब्बत एयरलाइंस के विमान के धड़ से आग की लपटें और काला धुआं निकलता दिखाई दे रहा है। लोगों को पिछले दरवाजे पर एक निकासी स्लाइड के माध्यम से भागने के बाद विमान से भागते देखा जा सकता है।

आग पर पाया गया काबू

चाइना सेंट्रल टेलीविजन ने कहा कि आग बुझा दी गई है और रनवे बंद कर दिया गया है। विमान तिब्बत के न्यिंगची के लिए प्रस्थान करने वाला था कि तभी आग लग गई। एयरलाइन ने कहा है कि दुर्घटना की जांच की जा रही है। हाल के हफ्तों में चीन में किसी यात्री विमान के शामिल होने की यह दूसरी घटना है।

12 मार्च को कुनमिंग से गुआंगझोउ जा रहा बोइंग 737 विमान गुआंग्शी ज़ुआंग स्वायत्त क्षेत्र के टेंग्ज़ियान काउंटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। चालक दल के नौ सदस्यों सहित सभी 132 लोग मारे गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.