Move to Jagran APP

National security law: चीनी कानून के खिलाफ हांगकांग में लाखों लोगों ने किया मतदान

हालांकि कुल कितने लोगों ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया इसकी घोषणा सोमवार को की जाएगी। हांगकांग में 75 लाख लोग रहते हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 06:13 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 06:13 PM (IST)
National security law: चीनी कानून के खिलाफ हांगकांग में लाखों लोगों ने किया मतदान
National security law: चीनी कानून के खिलाफ हांगकांग में लाखों लोगों ने किया मतदान

हांगकांग, रायटर। चीन द्वारा हांगकांग पर थोपे गए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के खिलाफ वहां के लोगों ने सांकेतिक विरोध प्रदर्शन का अनोखा तरीका अपनाया। इस कानून के खिलाफ हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक आंदोलनकारियों ने शनिवार और रविवार को मतदान का आयोजन किया। माना जा रहा है कि यह अनौपचारिक मतदान सितंबर में होने वाले विधायी परिषद चुनाव के लिए मजबूत उम्मीदवार के चयन में सहयोग करेगा।

loksabha election banner

मतदान में बड़ी संख्या में हिस्सा लेने से चीन विरोधी भावनाएं और प्रबल होंगी

विश्लेषकों का मानना है कि अगर इस मतदान में बड़ी संख्या में हिस्सा लेते हैं तो इससे चीन विरोधी भावनाएं और प्रबल होंगी। लोकतंत्र समर्थक एक व्यक्ति सनी चेंग ने कहा कि भारी संख्या मतदान अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकर्षित करेगा और हम इस मुद्दे को कभी नहीं छोड़ेंगे। हम लोकतंत्र समर्थक आंदोलनकारियों के पक्ष में खड़े हैं और हम लोकतंत्र और स्वतंत्रता का समर्थन करते रहेंगे।

चेतावनी को दरकिनार करते हुए 250 मतदान केंद्रों पर लोगों ने लाइन में लगकर डाले वोट

हांगकांग के वरिष्ठ अधिकारियों की चेतावनी को दरकिनार करते हुए 250 मतदान केंद्रों पर युवाओं से लेकर बुजुर्गो तक ने लाइन में लगकर वोट डाले। आयोजकों ने बताया कि रविवार दोपहर बाद तक पांच लाख लोग वोट डाल चुके थे। हालांकि कुल कितने लोगों ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया, इसकी घोषणा सोमवार को की जाएगी। हांगकांग में 75 लाख लोग रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.