Move to Jagran APP

COVID-19: चीन में फिर से संक्रमण का दौर चालू , पांच जगहों में नए मामलों के बाद लगाए गए प्रतिबंध

वुहान से शुरू हुए नॉवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को काबू में करने में चीन ने सफलता पा ली थी लेकिन अब फिर से यहां कई जगहों पर नए मामलों की जानकारी मिल रही है।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 04:08 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 04:08 PM (IST)
COVID-19: चीन में फिर से संक्रमण का दौर चालू , पांच जगहों में नए मामलों के बाद लगाए गए प्रतिबंध
COVID-19: चीन में फिर से संक्रमण का दौर चालू , पांच जगहों में नए मामलों के बाद लगाए गए प्रतिबंध

बीजिंग, एएफपी। उत्तर पूर्व चीन के पोर्ट सिटी में महामारी के नए मामलों का पता चला है। नॉवेल कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया जूझ रही है। ऐसे में एक बार काबू पाने में सफल चीन में दोबारा संक्रमण के मामलों का पता चला है। उत्तर पूर्व चीन के पोर्ट सिटी में नए संक्रमण के रिपोर्ट मिले हैं। इसके बाद यहां फिर से प्रतिबंधों का सिलसिला शुरू हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि देश संक्रमण की दूसरी लहर का सामना करने की तैयारी कर रहा है।

loksabha election banner

68 नए मामले

पिछले साल जब से देश में संक्रमण की शुरुआत हुई तब से ही यहां यात्रा प्रतिबंधों के साथ सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया गया। लेकिन हाल के कुछ महीनों में आए संक्रमण के मामलों को देश ने गंभीरता से लिया और यहां लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंध लगाए गए। चीन में मंगलवार को 68 नए मामले सामने आए जो अप्रैल महीने के बाद रोज आने वाले संक्रमण के मामलों में सबसे अधिक थे। इनमें से 57 मामले उत्तर पश्चिम शिनजियांग (Xinjiang) में मिले जहां हजारों लोगों की जांच की गई और लॉकडाउन के तहत सख्त नियम लगाए गए।

अस्पताल में भर्ती हैं 391 मरीज

लायनिंग (Liaoning) प्रांत के डालियन (Dalian) स्थित इंडस्ट्रियल पोर्ट सिटी में 6 और नए मामले सामने आए। यहां पिछले सप्ताह सीफूड प्रोसेसिंग प्लांट में पहला मामला आया। इसके साथ ही यहां कुल संक्रमण के मामले 44 हो गए। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि डालियन से देश के पांच इलाकों के 9 शहरों में यह संक्रमण फैल गया। मंगलवार को डालियन में 12 ऐसे संक्रमण के मामले सामने आए जिनमें कोविड-19 संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं। डालियन में रेस्त्राओं को बंद कर दिया गया है। देश भर में अभी कोविड-19 के कुल 391 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। अब तक चीन में कुल संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 83 हजार 9 सौ 59 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.