Move to Jagran APP

Coronavirus : खुशखबरी- चीन में हॉस्पिटल से डिस्‍चार्ज हुए कोरोना वायरस से संक्रमित 243 लोग

चीन में कोरोना वायरस से ग्रस्‍त हुए 243 लोग ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 09:49 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 09:49 AM (IST)
Coronavirus : खुशखबरी- चीन में हॉस्पिटल से डिस्‍चार्ज हुए कोरोना वायरस से संक्रमित 243 लोग
Coronavirus : खुशखबरी- चीन में हॉस्पिटल से डिस्‍चार्ज हुए कोरोना वायरस से संक्रमित 243 लोग

शिंहुआ न्‍यूज, बीजिंग। कोरोना वायरस की भयावह होती स्थिति के बीच एक राहत की खबर है। चीन में कोरोना वायरस से ग्रस्‍त हुए 243 लोग ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। चीन के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार तक 243 कोरोना वायरस से पीडि़त लोगों को हॉस्पिटल डिस्‍चार्ज कर दिया गया है। ये लोग इस वायरस की गिरफ्त से पूरी तरह से निकल चुके हैं। चीन की राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य कमीशन शुक्रवार को अस्‍पताल से 72 लोगों को डिस्‍चार्ज किया गया।

loksabha election banner

जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर अभी तक यही खबरें सुनने को मिल रही थीं कि इसकी गिरफ्त में आने से लगातार लोगों की मौत हो रही है। लेकिन पहली बार लोगों के अस्‍पताल ठीक होकर डिस्‍चार्ज होने की खबर आई है। ये चीन ही नहीं, उन देशों के लिए भी अच्‍छी खबर है, जिसके नागरिक कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं। भारत में भी चीन के वुहान शहर से एयर इंडिया का विमान 324 लोगों को लेकर दिल्‍ली आज सुबह पहुंच गया। अभी तक इनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की कोई खबर नहीं आई है।

कोरोना वायरस को लेकर ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित करने वाले विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने भी चीन की सराहना की है। चीनी राजदूत सुन वीदोंग ने कोरोना से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय की चीन के सहयोग के बारे में बताते हुए कहा कि इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में चीनी सरकार ने खुलेपन, पारदर्शिता और जिम्मेदारी की उच्च भावना के साथ अंतर्राष्ट्रीय सहयोग किया। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के बारे में पता लगाने और इससे मुकाबला करने में अन्य देशों का मदद करने के लिए चीन की तारीफ की है। चीनी राजदूत सुन वीदोंग ने इसकी जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.