Move to Jagran APP

बीजिंग में तीन दिन की तालाबंदी करने की खबरों का चीन ने किया खंडन, न्यूक्लिक एसिड परीक्षण करने की दी सलाह

चीन कोरोना वायरस के घातक दौर का समाना कर रहा है। ऐसे में बीजिंग स्वास्थ्य प्राधिकरण के एक अधिकारी पैंग जिंगहुओ ने कहा कि स्थानीय लोगों को अगले तीन दिनों में घर पर रहने और न्यूक्लिक एसिड परीक्षण करने की सलाह दी जाती है।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Fri, 13 May 2022 03:51 PM (IST)Updated: Fri, 13 May 2022 03:51 PM (IST)
बीजिंग में तीन दिन की तालाबंदी करने की खबरों का चीन ने किया खंडन, न्यूक्लिक एसिड परीक्षण करने की दी सलाह
देश में तीन दिन की तालाबंदी का खंडन करते हुए अधिकारियों ने आगे कहा-

बीजिंग, एएनआइ। चीन में इन दिनों कोरोना वायरस का प्रकोप अपने चरम पर हैं। देश महामारी के बुरे दौर का सामना कर रहा है। आए दिन कोविड-19 के नए मामले देश की स्वास्थ्य प्रणाली पर गहरा असर डाल रहे हैं। ऐसे में चीन वायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने में लगा हुआ है। इस बीच चीन ने बीजिंग में तीन दिनों के तालाबंदी की खबरों का खंडन किया है। लाकडाउन अफवाहों को स्पष्ट करते हुए अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि बड़ी संख्या में निवासियों ने भोजन जमा करने के लिए चीन में सुपरमार्केट में पानी भर दिया है।

loksabha election banner

न्यूक्लिक एसिड परीक्षण

देश में तीन दिन की तालाबंदी का खंडन करते हुए अधिकारियों ने आगे कहा कि स्थानीय लोगों को अगले तीन दिनों में घर पर रहने और न्यूक्लिक एसिड परीक्षण करने की सलाह दी जाती है। बीजिंग स्वास्थ्य प्राधिकरण के एक अधिकारी पैंग जिंगहुओ ने कहा कि बीजिंग ने पिछले 24 घंटों में 36 कोविड-19 संक्रमणों की सूचना दी, जबकि ग्लोबल टाइम्स ने बताया, जिनमें से 32 प्रबंधन के तहत क्षेत्रों में और चार उन क्षेत्रों के बाहर खोजे गए थे।

आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी के शुरू होने के बाद से ही देश में शून्य COVID-19 नीति का दावा किया जाता रहा है। इसके बावजूद भी चीन के हर दावे गलत साबित हो गए और देश के कई प्रांतों और शहरों में COVID-19 के मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं।

वहीं सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि को देखते हुए, चीन ने गुरुवार को 312 स्थानीय कोविड-19 मामलों की पुष्टि की है। इन नए स्थानीय मामलों में से, चीन के वित्तीय केंद्र शंघाई में 227 संक्रमण दर्ज किए गए हैं, जबकि शंघाई ने भी 1,869 स्थानीय रूप से बिना लक्षण वाले संक्रमणों की सूचना दी है।

आयोग ने बताया कि गुरुवार को आठ प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में 47 आयातित कोविड​​​​-19 मामलों की रिपोर्टिंग देखी गई है। वहीं समाचार एजेंसी ने कहा, मुख्य भूमि के बाहर से आने वाले छह नए संदिग्ध मामले शंघाई में दर्ज किए गए, जबकि कोविड​​​​-19 से कोई नई मौत नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.