Move to Jagran APP

Coronavirus in China : कोरोना महामारी के कारण रद किया गया चीन का सबसे बड़ा एयरशो

ऑर्गेनाइजर्स ने बुधवार को कहा कि चीन के सबसे बड़े एयरशो को दक्षिणी शहर जूहाई में कोरोना संकट के कारण रद्द कर दिया गया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 12:40 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 12:40 PM (IST)
Coronavirus in China : कोरोना महामारी के कारण रद किया गया चीन का सबसे बड़ा एयरशो
Coronavirus in China : कोरोना महामारी के कारण रद किया गया चीन का सबसे बड़ा एयरशो

बीजिंग, रॉयटर्स। इस साल कोरोना (Coronavirus) संकट के कारण कई बड़े आयोजन रद कर दिए गए हैं। कोरोना (COVID-19) प्रकोप के चलते चीन (China) के सबसे बड़े एयरशो को भी रद कर दिया गया है। ऑर्गेनाइजर्स ने बुधवार को कहा कि चीन के सबसे बड़े एयरशो को जूहाई के दक्षिणी शहर में कोरोना संकट के कारण रद्द कर दिया गया है।

loksabha election banner

आयोजक ने एक बयान में कहा है कि इस कार्यक्रम का आयोजन अब 2022 में किया जाएगा। बता दें कि द्विवार्षिक चीन अंतरर्राष्ट्रीय विमानन और एयरोस्पेस प्रदर्शनी द्वारा इसका आयोजन किया जाता है। बता दें कि इस साल कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण कई कार्यक्रम रद कर दिए गए हैं।

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका

गौरतलब है कि दुनियाभर की अब तक दो करोड़ 75 लाख से ज्यादा आबादी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुकी है जबकि आठ लाख से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका (America) है। यहां अभी तक 63 लाख से ज्यादा लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है जबकि 1.89 लाख से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है। वहीं, 43 लाख से ज्यादा मामलों के साथ भारत दूसरे स्थान पर पहुंच गया है और 70 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार विश्व में अभी तक कोरोना संक्रमण के 2,75,83,796 मामले सामने आ चुके हैं और 8,97,671 लोगों की मृत्यु दर्ज की जा चुकी है।

चीन से हुई थी कोरोना की शुरूआत

बता दें कि कोरोना संक्रमण की शुरूआत चीन के वुहान शहर से हुई थी। यहां पिछले साल दिसंबर महीने में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया था, इसके बाद यह पूरे विश्व में फैलता गया और अब करीब 200 देश इसकी चपेट में आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.