Move to Jagran APP

पाकिस्तान की नई सरकार के साथ बीजिंग काम करने को उत्सुक

चीन ने पाकिस्तान को अहम सहयोगी की संज्ञा देते हुए उसके साथ हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 10:24 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 08:43 AM (IST)
पाकिस्तान की नई सरकार के साथ बीजिंग काम करने को उत्सुक
पाकिस्तान की नई सरकार के साथ बीजिंग काम करने को उत्सुक

बीजिंग, आइएएनएस। पाकिस्तान की नई सरकार के साथ बीजिंग काम करने को उत्सुक हैं। चीन की यह प्रतिक्रिया इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के पाकिस्तान के सत्ता के नजदीक पहुंचने के तुंरत बाद आई है।

prime article banner

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग सुआंग ने शांतिपूर्ण चुनावों की प्रशंसा करते हुए आशा जताई है कि ये परिणाम दोनों देशों की बातचीत में आड़े नहीं आएगा और दोनों देशों के संबंध पहले की तरह और प्रगाढ़ होंगे। चीन ने पाकिस्तान को अहम सहयोगी की संज्ञा देते हुए उसके साथ हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया है। गौरतलब है कि चीन ने वहां के आधारभूत ढांचे के विकास में लगभग 50 बिलियन डॉलर (लगभग साढ़े तीन लाख करोड़) का निवेश कर रखा है।

इमरान की जगह अकरम का फुटेज दिखाने पर बीबीसी ने माफी मांगी

पाकिस्तान के चुनावों की कवरेज के दौरान इमरान खान के स्थान पर वसीम अकरम का वीडियो फुटेज दिखाने पर बीबीसी ने माफी मांगी है।

दरअसल, बुधवार को 'न्यूजनाइट' कार्यक्रम के दौरान ब्रिटिश प्रसारणकर्ता कंपनी ने तहरीक-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान की जगह वसीम अकरम का फुटेज दिखा दिया। कार्यक्रम की समाप्ति पर प्रस्तोता इवान डेविस ने क्षमा मांगते हुए कहा कि जो फुटेज दिखाई गई है, उसमें इमरान खान नहीं बल्कि तेज गेंदबाज वसीम अकरम हैं। हमें नहीं पता कि यह कैसा हुआ, लेकिन हम इसके लिए माफी मांगते हैं।

बीबीसी के प्रवक्ता ने भी गलती के लिए माफी मांगते हुए कहा कि हम देख रहे हैं कि यह कैसे हुआ। गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल में भी बीबीसी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बता दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.