China Heavy Rainfall: चीन में भारी बारिश से इमारत ढही, 5 लोगों की मौत; अन्य को सुरक्षित निकाला गया

दक्षिण चीन के गुआंग्शी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र में भारी बारिश के कारण लकड़ी की एक इमारत गिर गई। इससे 5 लोगों की मौत हो गई। बचाव दल ने आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

Achyut KumarPublish: Sun, 19 Jun 2022 08:09 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jun 2022 08:09 AM (IST)
China Heavy Rainfall: चीन में भारी बारिश से इमारत ढही, 5 लोगों की मौत; अन्य को सुरक्षित निकाला गया

नैनिंग, एएनआइ। दक्षिण चीन के गुआंग्शी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र (Guangxi Zhuang Autonomous Region) के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण एक गांव में लकड़ी की इमारत गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चीन के मौसम विभाग ने कहा कि शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक लिउझोउ (Liuzhou) शहर के अंतर्गत रोंगशुई मियाओ स्वायत्त काउंटी (Rongshui Miao Autonomous County) और रोंगन काउंटी (Rongan County) में मूसलाधार बारिश हुई। कुछ क्षेत्रों में 385.6 मिमी तक वर्षा हुई।


आसपास के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि रोंगशुई काउंटी के गुडू गांव में एक लकड़ी की इमारत गिरने से पांच लोग लापता हो गए। स्थानीय आपातकालीन प्रबंधन, प्राकृतिक संसाधन, अग्निशमन और स्वास्थ्य विभागों से 100 से अधिक लोगों की एक टीम को बचाव कार्यों के लिए भेजा गया था। काउंटी सरकार ने कहा कि सभी पांच लापता लोगों के मृत पाए जाने के बाद तलाशी अभियान समाप्त हो गया। आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

21 जून तक भारी बारिश की संभावना

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इलाके में कुछ देर बाद यातायात बहाल हो गया और पानी की आपूर्ति भी बहाल कर दी गई। बिजली आपूर्ति और संचार संकेतों की मरम्मत का काम चल रहा है। पूर्वानुमान के अनुसार, प्रांत में 21 जून तक भारी बारिश की संभावना है।

केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट से 6 लोगों की मौत

उत्तर पश्चिमी चीन के गांसु प्रांत में एक केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट में 6 लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया के हवाले से यह जानकारी सामने आई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रिपोर्ट में डाक्टरों के हवाले से कहा गया है कि एक व्यक्ति को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि अन्य सात घायलों की हालत स्थिर है।

Edited By Achyut Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept