Move to Jagran APP

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने की प्रदर्शनकारियों से घर जाने की अपील, कहा- हर हाल में खत्‍म करेंगे विरोध- जानें क्‍या है प्‍लान

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने प्रदर्शनकारियों से घर जाने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने सभी प्रदर्शनकारियों से घर जाने का आग्रह करते हुए कहा कि इस गैरकानूनी गतिविधि को समाप्त होना चाहिए और यह समाप्त होकर रहेगा। हमें उम्मीद है कि ये लोग घर जाने का फैसला करेंगे।

By Mohd FaisalEdited By: Published: Sat, 12 Feb 2022 08:44 AM (IST)Updated: Sat, 12 Feb 2022 11:17 AM (IST)
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो फोटो: एएनआइ

ओटावा, एएनआइ: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने प्रदर्शनकारियों से घर जाने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को सभी प्रदर्शनकारियों से घर जाने का आग्रह करते हुए कहा कि, इस गैरकानूनी गतिविधि को समाप्त होना चाहिए और यह समाप्त होकर रहेगा। हमें उम्मीद है कि ये लोग घर जाने का फैसला करेंगे। नहीं तो पुलिस का इसमें हस्तक्षेप होगा। बता दें कि, कनाडा की राजधानी में 50 हजार से ज्यादा ट्रक ड्राइवर्स प्रदर्शन कर रहे हैं और प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि, पुलिस और सरकार सभी स्तर पर ओटावा, विंडसर और अन्य जगहों पर नाकेबंदी करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं। संघीय, प्रांतीय और नगरपालिका के अधिकारी हाल के दिनों में अलर्ट पर रहे हैं, रास्तों की नाकाबंदी और गतिविधियां रोकना अवैध और गैरकानूनी हैं और उन्हें समाप्त होना चाहिए। ट्रूडो ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को किसी भी अवैध गतिविधियों के लिए खड़े होना चाहिए या फिर गंभीर परिणाम का सामना करना चाहिए। ऐसे परिणाम जिनमें आपराधिक आरोप और भारी वित्तीय दंड की संभावना शामिल है।

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि, संघीय सरकार अब उन कार्यकर्ताओं को बर्दाश्त नहीं करेगी, जो अर्थव्यवस्था को बंधक बनाते हैं, और देश की राजधानी में जीवन को ठप कर देते हैं। ट्रूडो ने चेतावनी दी कि आपराधिक प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। जो प्रदर्शनकारियों को फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करने से रोकेगा। इससे पहले उन्होंने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ फोन पर बात की थी। उन्होंने विशेष रूप से विंडसर के एंबेसडर ब्रिज पर बंद को लेकर चर्चा की थी।

बता दें कि, कनाडा में कोरोना वैक्‍सीन को अनिवार्य किए जाने को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। इसके चलते हजारों ट्रक ड्राइवर्स अपने ट्रकों के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस वजह से राजधानी ओटावा के कई इलाके जाम हैं। कनाडा की राजधानी में 50 हजार से ज्यादा ट्रक ड्राइवर्स प्रदर्शन कर रहे हैं और प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.