Move to Jagran APP

कनाडा में ट्रक ड्राइवरों के प्रदर्शन पर कोर्ट सख्त, ओटावा में हार्न के इस्तेमाल पर 10 दिनों के लिए लगाई रोक

ओटावा डाउनडाउट में बड़ी संख्या में ट्रक ड्राइवर इकट्ठा होकर कोरोना टीकाकरण को अनिवार्य करने के आदेश के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं जो धीरे-धीरे सरकार विरोधी आंदोलन में तब्दील हो गया है। इसमें कई सरकार विरोधी संगठन शामिल हो गए हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 08 Feb 2022 12:28 PM (IST)Updated: Tue, 08 Feb 2022 12:28 PM (IST)
कनाडा में ट्रक ड्राइवरों के प्रदर्शन पर कोर्ट सख्त, ओटावा में हार्न के इस्तेमाल पर 10 दिनों के लिए लगाई रोक
कोरोना टीकाकरण अनिवार्य करने के आदेश के खिलाफ ट्रक ड्राइवर प्रदर्शन कर रहे हैं (फाइल फोटो)

टोरंटो, एएनआइ/स्पुतनिक। कनाडा की एक अदालत ने ओटावा शहर में वाहनों के हार्न के इस्तेमाल पर रोक लगाते हुए 10 दिनों के लिए अस्थायी रूप से निषेधाज्ञा लागू कर दी है। सीबीसी ने सोमवार को बताया कि सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा, जहां तक हमें पता है, हार्न बजाना किसी भी महान विचार की अभिव्यक्ति नहीं है। न्यायाधीश ने कहा, ओटोवा में वाहनों के हार्न के इस्तेमाल पर निषेधाज्ञा 10 दिनों के लिए प्रभावी रहेगी।

prime article banner

बता दें कि ओटावा डाउनडाउट में बड़ी संख्या में ट्रक ड्राइवर इकट्ठा होकर कोरोना टीकाकरण को अनिवार्य करने के आदेश के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, जो धीरे-धीरे सरकार विरोधी आंदोलन में तब्दील हो गया है। इसमें कई सरकार विरोधी संगठन शामिल हो गए हैं। इस विरोध प्रदर्शन को लेकर ओटावा के स्थानीय लोगों ने कई मिलिनयन डालर का मुकदमा दर्ज किया है। इनका आरोप है कि इस प्रदर्शन के कारण उनका जीवन प्रभावित हो रहा है।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिस ट्रूडो ने कोरोना टीकाकरण अनिवार्य करने के आदेश का विरोध कर रहे ट्रक ड्राइवरों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए इसे जल्द खत्म करने पर जोर दिया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि यह प्रदर्शन रोकने की जरूरत है क्योंकि यह देश की अर्थव्यवस्था पर जोर ड़ाल रहा है। वहीं, एक दिन पहले मेयर जिम वाटसन ने शहर में इमरजेंसी लगाने की घोषणा की थी। विरोध प्रदर्शन कर रहे ट्रक ड्राइवरों का कहना है कि सरकार इस तरह के आदेश को जारी कर उनके साथ अन्‍याय कर रही है। उनकी मांग है कि सरकार को इस आदेश को वापस लेना चाहिए।

प्रदर्शन के कारण पिछले सप्‍ताह ओटावा में हाइवे पर लंबा जाम लग गया था। हजारों ट्रक इस मार्ग पर अब भी मौजूद हैं। कनाडाई सरकार का कहना है कि कोरोना की मौजूदा लहर को देखते हुए इस तरह का आदेश दिया गया है। इससे लोगों की जान बचाई जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.