Move to Jagran APP

ट्रूडो ने कहा-प्रदर्शन समाप्त होना चाहिए, ट्रक चालक कार्रवाई को तैयार

कनाडा के प्रभावित क्षेत्र में पुलिसकर्मियों को लाया जा रहा है। संसद में प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा अब समय आ गया है कि ऐसी गैरकानूनी और खतरनाक गतिविधियों पर रोक लगाई जाए। बताते चलें कि संसद से कुछ ही दूरी पर 300 से ज्यादा ट्रक खड़े हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 18 Feb 2022 02:18 AM (IST)Updated: Fri, 18 Feb 2022 02:40 AM (IST)
ट्रूडो ने कहा-प्रदर्शन समाप्त होना चाहिए, ट्रक चालक कार्रवाई को तैयार
ट्रूडो ने कहा-प्रदर्शन समाप्त होना चाहिए, ट्रक चालक कार्रवाई को तैयार

ओटावा, एपी।  कनाडा के ओटावा में गुरुवार को बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। इसके बाद देश में कोविड पाबंदियों के खिलाफ करीब तीन सप्ताह से सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे ट्रक चालकों को अपने खिलाफ बल प्रयोग की आशंका सताने लगी है। राजधानी में कर्मचारी गुरुवार को लगातार दूसरे दिन संसद के बाहर बाड़ लगाते दिखे। अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को वहां से हटने की चेतावनी भी दी।

loksabha election banner

प्रभावित क्षेत्र में बसों में भर-भर कर पुलिसकर्मियों को लाया जा रहा है। संसद में प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि अब समय आ गया है कि ऐसी गैरकानूनी और खतरनाक गतिविधियों पर रोक लगाई जाए। बताते चलें कि संसद से कुछ ही दूरी पर 300 से ज्यादा ट्रक खड़े हैं। ट्रूडो ने कहा, वे हमारी अर्थव्यवस्था और हमारे व्यापार साझेदारों के लिए खतरा हैं। वे सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरा हैं। इस बीच, 'फ्रीडम कान्वाय' में शामिल प्रदर्शनकारियों में से कई ने इस चेतावनी पर तिरस्कार भरी प्रतिक्रिया दी है। उनके नेताओं में से एक पैट किंग ने कहा, मैं यहां जमकर बैठने के लिए तैयार हूं। मैं देखूंगा कि वे कैसे मेरे ऊपर पेपर स्प्रे छिड़क रहे हैं।

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पहले भी सभी प्रदर्शनकारियों से घर वापस लौटने का आग्रह किया था और कहा था कि इस गैरकानूनी गतिविधि को समाप्त होना चाहिए और यह समाप्त होकर रहेगा। हमें उम्मीद है कि ये लोग घर जाने का फैसला करेंगे नहीं तो पुलिस इसमें हस्तक्षेप करेगी।

लाकडाउन और कोरोना वैक्सीन को अनिवार्य बनाए जाने पर है सारा बवाल

बता दें कि पिछले कई दिनों से कनाडा में कोविड वैक्सीन को अनिवार्य बनाए जाने और लाकडाउन लगाए जाने को लेकर प्रदर्शन जारी है। सोमवार को प्रधानमंत्री ट्रूडो ने कनाडा के इतिहास में पहली बार आपातकाल घोषित किया है। ओटावा में सबसे बड़े विरोध प्रदर्शन के अलावा, मैनिटोबा में दो सप्ताह से प्रदर्शन चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.