Move to Jagran APP

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने सुपरस्टार शाहरुख खान को बोला थैंक्‍यू, जानें इसके पीछे की वजह

विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation WHO) के महानिदेशक टेड्रोस अधनोम घेब्रेयेसस ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को धन्यवाद कहा है। जानें क्‍यूं...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2020 06:04 PM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2020 01:38 AM (IST)
डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने सुपरस्टार शाहरुख खान को बोला थैंक्‍यू, जानें इसके पीछे की वजह
डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने सुपरस्टार शाहरुख खान को बोला थैंक्‍यू, जानें इसके पीछे की वजह

नई दिल्ली/लंदन, एजेंसियां। विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation, WHO) के महानिदेशक टेड्रोस अधनोम घेब्रेयेसस ने सितारों से सजे वर्चुअल कंसर्ट 'वन व‌र्ल्ड : टूगेदर एट होम' में शामिल होने के लिए बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को धन्यवाद कहा है। घेब्रेयेसस ने ट्वीट कर कहा कि डब्ल्यूएचओ के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शाहरुख खान को धन्यवाद... हम एकसाथ आकर दुनिया को सुरक्षित बना सकते हैं। कार्यक्रम के दौरान शाहरुख खान ने दर्शकों से घर में बैठकर उन लोगों का समर्थन करने की अपील की जो सबसे जोखिम उठा रहे हैं। 

loksabha election banner

गत 15 अप्रैल को शाह रुख ने कंसर्ट में हिस्सा लेने को लेकर ट्वीट किया था कि कोविड-19 से लोहा ले रहे स्वास्थ्य कर्मियों को हमारे सहयोग की जरूरत है। यही वजह है कि मैं इस कार्यक्रम का समर्थन कर रहा हूं। कोरोना वायरस से जंग ले रहे योद्धाओं का शुक्र‍िया अदा करने और उनके लिए फंड जुटाने के मकसद से दुनियाभर के सेलिब्रिटी शनिवार को आयोजित वर्चुअल इवेंट में एकसाथ आए थे। इस कार्यक्रम से 1279 मिलियन डॉलर (करीब 9,78,44,77,900 रुपये) जुटाए गए। दो घंटे के इस शो को दुनियाभर में अलग-अलग चैनल पर प्रसारित किया गया। 

टेलीविजन पर दिखाए गए इस कार्यक्रम से एकत्र राशि डब्ल्यूएचओ के कोविड-19 सॉलिडेटरी रिस्पांस फंड में जाएगी। 'वन व‌र्ल्ड : टूगेदर एट होम' कंसर्ट का आयोजन ग्लोबल सिटीजन मूवमेंट और डब्ल्यूएचओ ने पॉप गायिका लेडी गा गा की मदद से किया था। कार्यक्रम में बीटल्स बैंड के संस्थापक सदस्यों में एक पॉल मैककर्टनी, टेलर स्विफ्ट समेत सौ आर्टिस्ट ने अपने लिविंग रूम से परफार्म किया था। आठ घंटे के इस कार्यक्रम में उन लोगों की वास्तविक कहानियां भी दिखाई गई थीं जो कोरोना वायरस से आगे आकर लोहा ले रहे हैं। 

दरअसल, कार्यक्रम को दो हिस्सों में प्रस्तुत किया गया। छह घंटे का प्री शो सोशल मीडिया पर स्ट्रीम हुआ। उसके बाद दो घंटे का कार्यक्त्रम टीवी पर प्रसारित हुआ। भारत की ओर से शाह रुख खान और प्रियंका चोपड़ा समेत ज्यादातर सेलिब्रिटी ने कोविड-19 से दुनिया पर पड़ने वाले प्रभावों पर चर्चा की। प्रियंका ने रिफ्यूजी कैंप में गरीबी में जीवनयापन कर रहे लोगों का जिक्त्र किया, वहीं शाहरुख ने भारत की आबादी और कोरोना वायरस के संबंधों पर बात की। उन्होंने कहा कि महामारी को हराने के लिए दुनिया को एकसाथ आना होगा।

दीपिका करेंगी मेंटल हेल्थ पर बातचीत

टेड्रोस ने सोशल मीडिया पर दीपिका पादुकोण का भी शुक्रिया अदा किया। दरअसल, दीपिका 23 अप्रैल को टेड्रोस के साथ कोविड-19 के दौरान मानसिक स्वास्थ्य की अहमियत और इससे भविष्य के लिए क्या सबक सीख सकते हैं, उस पर चर्चा करेंगी। इसे इंस्टाग्राम पर शाम सात बजे लाइव देखा जा सकेगा। टेड्रोस ने लिखा, 'कोविड-19 की इस मुश्किल घड़ी में मानसिक स्वास्थ्य की अहमियत बताने के प्रयासों के लिए आपका शुक्रिया दीपिका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.