Move to Jagran APP

WHO ने कोरोना महामारी को लेकर दुनिया को फ‍िर किया खबरदार, सतर्कता पर दिया जोर

डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेबरेसस ने कोरोना को लेकर एक बार फ‍िर दुनिया को खबरदार किया है। उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर कोरोना के नए केस घट रहे हैं लेकिन सतर्कता रखने की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि थोड़ी सी लापरवाह होने पर संक्रमण बढ़ सकता है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 07:49 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 07:49 PM (IST)
WHO ने कोरोना महामारी को लेकर दुनिया को फ‍िर किया खबरदार, सतर्कता पर दिया जोर
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना महामारी को लेकर एक बार फ‍िर दुनिया को खबरदार किया । फाइल फोटो।

जेनेवा, एजेंसियां। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेबरेसस ने कोरोना महामारी को लेकर एक बार फ‍िर दुनिया को खबरदार किया है। उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर कोरोना के नए मामलों में गिरावाट हुई है, लेकिन सतर्कता रखने की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि थोड़ी सी लापरवाह होने पर संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। टेड्रोस ने शुक्रवार को बताया कि दुनिया में लगातार चौथे हफ्ते नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है।

loksabha election banner

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि कोरोना से मरने वालों की संख्या भी कम हुई है। उन्होंने कहा कि देशों में स्वास्थ्य उपायों को सख्ती से लागू करने के परिणाम स्वरूप यह गिरावट दिख रही है। इस स्थिति में किसी भी देश में रोकथाम के उपायों में ढील नहीं मिलनी चाहिए। डब्ल्यूएचओ के डाटा के अनुसार, इस सप्ताह दुनियाभर में 19 लाख से ज्यादा संक्रमित पाए गए, जबकि इससे पहले वाले हफ्ते में 32 लाख से अधिक मामले सामने आए थे। विश्वभर में अब तक कुल दस करोड़ 80 लाख से ज्यादा मामले मिले हैं।  23 लाख 80 हजार से ज्यादा पीडि़तों की मौत हुई है।

उधर, पाकिस्तान में चीन निर्मित एक और वैक्सीन को मंजूरी मिल गई। यह देश चार टीकों को स्वीकृति दे चुका है। यहां टीकाकरण अभियान चल रहा है। रूस में देशभर में करीब 15 हजार नए मामले मिलने से पीडि़तों की संख्या 40 लाख 57 हजार से अधिक हो गई। 79 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.