Move to Jagran APP

Trump Impeachment: व्‍हाइट हाउस बोला, अब जनता को करने दें ट्रंप के भाग्‍य का फैसला

White House say voters should decide Trump remains or not व्‍हाइट हाउस ने कहा है कि अब डोनाल्‍ड ट्रंप के भाग्‍य का फैसला जनता पर ही छोड़ देना चाहिए।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 03:07 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 03:27 PM (IST)
Trump Impeachment: व्‍हाइट हाउस बोला, अब जनता को करने दें ट्रंप के भाग्‍य का फैसला
Trump Impeachment: व्‍हाइट हाउस बोला, अब जनता को करने दें ट्रंप के भाग्‍य का फैसला

वाशिंगटन, एएफपी। White House say voters should decide Trump remains or not व्‍हाइट हाउस ने कहा है कि अब डोनाल्‍ड ट्रंप के भाग्‍य का फैसला जनता पर ही छोड़ दिया जाना चाहिए। व्हाइट हाउस के वकीलों ने सीनेट में महाभियोग की सुनवाई में राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बचाव किया। वकीलों ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रपति ने यूक्रेन के साथ बातचीत में कुछ गलत नहीं किया। अब कांग्रेस को नहीं, अमेरिकी मतदाताओं को ही ट्रंप के भाग्य का फैसला करने देना चाहिए।

loksabha election banner

व्हाइट हाउस की ओर से अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति ट्रंप का बचाव कर रहे वकील पैट सिपोलोन ने कहा कि यदि सीनेट प्रतिनिधि सभा की राह पर चलती है और अमेरिकी राष्‍ट्रपति को पद से हटाने का फैसला लेती है तो यह शक्ति का दुरुपयोग होगा। उन्होंने सीनेटरों से कहा कि डेमोक्रेट्स ऐसा कुछ करने के लिए प्रस्‍ताव कर रहे हैं जो सीनेट ने आज तक नहीं किया। वहीं सदन के मुख्य अभियोजक एडम शिफ ने कहा कि डोनाल्‍ड ट्रंप लोकतंत्र के लिए एक खतरा बन गए हैं। 

एडम शिफ (Adam Schiff) ने आरोप लगाया कि ट्रंप अमेरिका पहले के सिद्धांत पर नहीं चल रहे हैं। इससे पहले निचले सदन यानी प्रतिनिधि सभा के मुख्य महाभियोग प्रबंधक (Lead House impeachment manager) एडम शिफ ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) को पद से बर्खास्त करने की गुजारिश करते हुए कहा था कि ट्रंप ने अपने हितों को देश हित से ऊपर रखा ऐसे में उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। 

उल्‍लेखनीय है कि अमेरिका के इतिहास में यह तीसरी महाभियोग की सुनवाई है। डेमोक्रेट्स के नियंत्रण वाली प्रतिनिधि सभा में राष्‍ट्रपति ट्रंप पर 18 दिसंबर को महाभियोग चलाने का प्रस्‍ताव किया था जिस पर अब सीनेट में मतदान होना है। हालांकि सीनेट में ट्रंप के पक्ष में फैसला आने की उम्‍मीद है। सीनेट में रिपब्लिकंस के पास 53 सदस्‍यों का बहुमत है। यही नहीं राष्ट्रपति ट्रंप के पास बहुमत के नेता मिच मैक्कोनेल (Mitch McConnell) का भी समर्थन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.