Move to Jagran APP

व्हाइट हाउस ने कहा- सत्ता हस्तांतरण के लिए ट्रंप प्रशासन ने सभी जरूरी कदम उठाए

व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया कि सत्ता हस्तांतरण के लिए संवैधानिक रूप से जो भी आवश्यक है वह सभी ट्रंप प्रशासन ने किया है। राष्ट्रपति का रुख पूरी तरह स्पष्ट है। वह चाहते हैं कि वैध रूप से पड़े सभी वोट गिने जाएं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 08:25 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 08:25 PM (IST)
व्हाइट हाउस ने कहा- सत्ता हस्तांतरण के लिए ट्रंप प्रशासन ने सभी जरूरी कदम उठाए
राष्ट्रपति का रुख पूरी तरह स्पष्ट है। वह चाहते हैं कि वैध रूप से पड़े सभी वोट गिने जाएं।

वाशिंगटन, एजेंसी। व्हाइट हाउस की ओर से शुक्रवार को कहा गया कि सत्ता हस्तांतरण के लिए संवैधानिक रूप से जो भी आवश्यक है, वह सभी ट्रंप प्रशासन ने किया है। पेंसिलवेनिया, मिशिगन और विस्कॉन्सिन में जीत के बाद पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडन को राष्ट्रपति चुनाव में विजेता घोषित कर दिया गया था। हालांकि ट्रंप ने हार मानने से इन्कार करते हुए कई प्रांतों में हुए चुनाव के खिलाफ मुकदमा दायर कर रखा है।

loksabha election banner

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव ने कहा- ट्रंप चाहते हैं कि वैध रूप से पड़े सभी वोट गिने जाएं

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायली मैकनेनी ने संवाददाताओं से कहा, 'राष्ट्रपति का रुख पूरी तरह स्पष्ट है। वह चाहते हैं कि वैध रूप से पड़े सभी वोट गिने जाएं।' मैकनेनी ने इस दौरान यह नहीं बताया कि ट्रंप हार कब मानेंगे। हालांकि उन्होंने चुनावों में धांधली की बात स्पष्ट तौर पर कही।

प्रेस सचिव मैकनेनी ने कहा- सत्ता हस्तांतरण के लिए आवश्यक कदम नहीं उठाए हैं

उन्होंने कहा, 'संवैधानिक रूप से जो भी आवश्यक है वह सब हमने किया है और करना जारी रखेंगे। राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा हार नहीं मानने तथा चुनाव प्रमाण पत्र के अभाव के चलते जनरल सर्विसेज एडमिनिस्ट्रेशन ने आगामी प्रशासन के लिए सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया सुगम बनाने के लिए आवश्यक कदम नहीं उठाए हैं। व्हाइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने आरोप लगाया है कि बड़ी फार्मा कंपनियों ने चुनावों के दौरान उनके खिलाफ नकारात्मक प्रचार में लाखों डॉलर खर्च किए हैं।

20 जनवरी को बाइडन को मिल जाएगा अमेरिकी राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट 

सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट 20 जनवरी को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन को सौंप देगी। बता दें कि 20 जनवरी को शपथ लेने के साथ ही बाइडन अमेरिका के नये राष्ट्रपति हो जाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट वर्तमान में 3.28 करोड़ फॉलोवर्स हैं।

जब ट्विटर अकाउंट बाइडन को सौंपा जाएगा तो उसमें एक भी ट्वीट नहीं होंगे 

खास बात यह है कि जब यह अकाउंट बाइडन को सौंपा जाएगा तो उस समय उसमें एक भी ट्वीट नहीं होंगे। कंपनी ट्रंप प्रशासन के दौरान किए गए ट्वीट को संग्रहित करेगी।

बाइडन की जीत में बॉलीवुड संगीत का बड़ा हाथ

भारतीय मूल के अमेरिकी मतदाताओं तक पहुंचने के लिए बाइडन समर्थकों ने बॉलीवुड संगीत का जमकर इस्तेमाल किया। सिलिकॉन वैली स्थित भारतीय मूल के उद्यमी अजय जैन भूटोरिया ने इस वर्ष की शुरुआत में स्वैच्छिक रूप से बॉलीवुड गीतों पर आधारित बहुभाषी चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया था। इसके तहत अमेरिका का नेता कैसा हो जो बाइडन जैसा हो, ट्रंप हटाओ, अमेरिका बचाओ जैसे नारे 14 भारतीय भाषाओं में तैयार किए गए।

-जॉर्जिया के गवर्नर ने दोबारा मतगणना के बाद बाइडन की जीत पर मुहर लगा दी है।

-बाइडन-हैरिस शुक्रवार को प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी से मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.