Move to Jagran APP

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बड़े बेटे को कोरोना, खुद को किया क्वारंटाइन

अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर(Donald Trump Jr.) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी उनके प्रवक्ता ने दी। इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया भी कोरोना संक्रमित पाई गई थीं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 07:56 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 06:59 PM (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बड़े बेटे को कोरोना, खुद को किया क्वारंटाइन
अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोरोना संक्रमित।(फोटो: एएफपी)

न्यूयॉर्क, आइएएनएस। वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। उनके प्रवक्ता ने बताया कि ट्रंप जूनियर के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि इस सप्ताह की शुरुआत में हुई और जांच की रिपोर्ट आने के बाद से वह अपने केबिन में क्वारंटाइन हैं। अब तक उनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं और वह कोरोना संबंधी सभी चिकित्सकीय दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं।

loksabha election banner

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर के प्रवक्ता के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप जूनियर में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन उन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में इसके बारे में पता लगा। इसके बाद उन्हें टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विशेष सहायक और रूडी गिउलियानी के बेटे एंड्रयू गिउलियानी द्वारा डोनाल्ड ट्रंप जूनियर के कोरोना संक्रमित होने की खबरों के खंडन कुछ ही घंटों के बाद उन्होंने घोषणा की कि उन्होंने कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।

ट्रंप जूनियर (42) से पहले उनके पिता डोनाल्ड ट्रंप, उनकी सौतेली मां मेलानिया ट्रंप और उनके छोटे भाई बैरोन भी संक्रमित हो चुके हैं। राष्ट्रपति ट्रंप को तो इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। ट्रंप जूनियर की गर्लफ्रेंड किंबर्ली गुइलफॉयल भी जुलाई में कोरोना संक्रमित हो गई थीं। इस महीने की शुरुआत में व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टॉफ मार्क मिडोज सहित राष्ट्रपति के कई सहयोगियों के संक्रमित होने की खबर आई थी।

कोरोना ने मचाई तबाही

अमेरिका में कोरोना की दूसरी लहर से तबाही मची है। अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 2 लाख 53 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1.17 करोड़ से अधिक लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वाशिंगटन विश्वविद्यालय में इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन के एक पूर्वानुमान मॉडल के अनुसार, 1 मार्च 2021 तक अमेरिका में 4,70,000 से अधिक लोगों की कोरोना से मौत होने की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.