Move to Jagran APP

अमेरिकी की फ‍िर पाकिस्‍तान को दो टूक, कहा- आतंकी संगठनों को समर्थन देना बंद करो

US Senator Maggie Hassan to Pakistan अमेरिका की एक शीर्ष सिनेटर ने हिदायत दी है कि पाकिस्‍तान को तालिबान एवं अन्‍य आतंकी समूहों को समर्थन देना बंद करना चाहि‍ए।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 09:27 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 09:29 AM (IST)
अमेरिकी की फ‍िर पाकिस्‍तान को दो टूक, कहा- आतंकी संगठनों को समर्थन देना बंद करो
अमेरिकी की फ‍िर पाकिस्‍तान को दो टूक, कहा- आतंकी संगठनों को समर्थन देना बंद करो

वाशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिका में पाकिस्‍तान की पहचान आतंकवाद के हिमायती मुल्‍क के तौर पर बनती जा रही है। अब अमेरिका की एक शीर्ष सिनेटर ने हिदायत देते हुए कहा है कि पाकिस्‍तान को तालिबान एवं अन्‍य आतंकी समूहों को समर्थन देना बंद करना चाहि‍ए। बता दें कि इस्‍लामाबाद में अमेरिकी डेलीगेशन से मुलाकात के बाद अमेरिका की सिनेटर मैगी हसन (Maggie Hassan) का यह बयान सामने आया है।

loksabha election banner

उल्‍लेखनीय है कि बीते दिनों पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्‍यूयॉर्क में कबूला था कि पाकिस्‍तानी फौज और उनके मुल्‍क की जासूसी एजेंसी आईएसआई दोनों ने अल कायदा एवं अन्य आतंकी समूहों को अफगानिस्तान में लड़ने के लिए प्रशिक्षित किया था। उन्‍होंने यह भी कहा था कि पाकिस्‍तानी आर्मी और आईएसआई दोनों के संबंध अल कायदा एवं अन्य आतंकी समूहों से थे।

ऐसा नहीं है कि अमेरिकी सिनेटर ने पाकिस्‍तान को आतंकवाद से तौबा करने की नसीहत पहली बार दी है। पिछले महीने अमेरिका ने पाकिस्‍तान से साफ लफ्जों में कहा था कि वह आतंकी संगठनों की फंडिंग पर लगाम लगाए नहीं तो एफएटीएफ उसे ब्‍लैकलिस्‍ट कर देगी। बता दें कि एफएटीएफ ने पाकिस्‍तान को 27 मानकों के पालन करने का निर्देश दिया है जिसमें से मई 2019 तक वह केवल पांच मानकों का पालन कर पाया था।

अमेरिकी सिनेटर मैगी हसन (Maggie Hassan) और क्रिस वैन होलेन (Chris Van Hollen) ने बीते दिनों पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान (Imran Khan), सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) और गुलाम कश्मीर (POK) के अधिकारियों से मुलाकात की थी। उन्‍होंने कहा कि हमने अमेरिकी और अफगान अधिकारियों से आईएस के बढ़ते दबदबे के बारे में सुना है। अमेरिकियों को सुरक्षित रखना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.