Move to Jagran APP

अमेरिका के हवाई हमले में सीरिया में अल-कायदा के 7 खूंखार आतंकियों की मौत

संयुक्त राज्य अमेरिका ने कहा कि यह सीरिया में अल-कायदा के सात खूंखार आतंकियों को पिछले हफ्ते हवाई हमले में मार दिया गया। ये आतंकी इदलिब के पास गुप्त ठिकाने पर बैठक कर आतंकी हमले योजना बना रहे थे। यू.एस. मध्य कमान ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 09:14 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 09:14 AM (IST)
अमेरिका के हवाई हमले में सीरिया में अल-कायदा के 7 खूंखार आतंकियों की मौत
अल कायदा के सात खूंखार आतंकियों की मौत।

वॉशिंगटन, एपी। संयुक्त राज्य अमेरिका ने कहा कि यह सीरिया में अल-कायदा के सात खूंखार आतंकियों को पिछले हफ्ते हवाई हमले में मार दिया गया। ये आतंकी इदलिब के पास स्थित गुप्त ठिकाने में आतंकी हमले की योजना बाना रहे थे। यू.एस. मध्य कमान ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। 

prime article banner

मध्य कमान के प्रवक्ता मेजर बेथ रिओर्डन ने कहा कि हवाई हमले के खिलाफ आतंकी संगठनों और इनके समर्थकों द्वारा 22 अक्टूबर को विरोध का आयोजन किया था। उन्होंने कहा कि फिलहाल सात आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी। उन्होंने आगे कहा कि इन AQ-S आतंकियों के मरने से आतंकवादी संगठनों को अमेरिकी नागरिकों, हमारे सहयोगियों और निर्दोष नागरिकों को धमकाने और वैश्विक हमलों को अंजाम देने की क्षमता पर काफी असर पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर-पश्चिम सीरिया में अस्थिरता का फायदा उठाकर आतंकवादी गतिविधियों को समन्वित करने के लिए सुरक्षित ठिकानों की स्थापना और रखरखाव किया जाता है। हम अपने सहयोगियों के साथ अल-कायदा और अन्य आतंकवादी संगठनों को लक्षित करना जारी रखेंगे। 

गौरतलब है कि अमेरिकी सेना ने गुरुवार को घोषणा की, कि उसने अल कायदा संगठन, उत्तर पश्चिमी सीरिया के नेताओं के खिलाफ एक हवाई हमले की शुरुआत की, जिसमें 6 नेताओं सहित 14 आतंकवादियों को मार गिराया गया। यूएस सेंट्रल कमांड (सेंटकॉम) ने कहा बयान कि "अमेरिकी बलों ने सीरिया में अल-कायदा के वरिष्ठ अधिकारियों के एक समूह को निशाना बनाते हुए हड़ताल शुरू की, जो इदलिब के पास बैठक कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सीरिया में अल-कायदा के इन नेताओं को खत्म करने से संगठन की योजना बनाने और अमेरिकी नागरिकों, उनके सहयोगियों और निर्दोष नागरिकों को धमकाने वाले हमलों को अंजाम देने की क्षमता कम हो जाएगी जबकि बयान में छापे से मौतों की संख्या निर्दिष्ट नहीं की गई थी।

ये भी पढ़ेंकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार सरकार को लिया आढ़े हाथ, कहा- महागठबंधन के साथ है जनता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.