Move to Jagran APP

अमेरिका में कंट्रोल से बाहर हो रहा कोरोना संक्रमण, 6 महीने बाद एक दिन में सबसे अधिक मौत

अमेरिका कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। छह महीनों के बाद एक दिन में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। कई राज्यों ने एक बार फिर नाइट कफ्र्यू लगाया गया है साथ ही मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 02:45 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 02:45 PM (IST)
अमेरिका में कंट्रोल से बाहर हो रहा कोरोना संक्रमण, 6 महीने बाद एक दिन में सबसे अधिक मौत
अमेरिका में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है।

वाशिंगटन, एएनआइ। कोरोना वायरस (Coronavirus in US) से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका में संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। देश में कोरोना वायरस के रोजाना रिकॉर्ड संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। बीते 24 घंटे में 2 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। यह 21 वीं बार है जब देश ने एक दिन में 2,000 से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

loksabha election banner

जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका ने मंगलवार को 2,146 मौत हुई है, जो कि मई के बाद से कोरोना के कारण सबसे अधिक मौत है। इसके साथ ही कोरोना महामारी के कारण देश में मरने वालों की संख्या 2 लाख 59 हजार 925 हो गई है। वहीं, बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 1 लाख 72 हजार 935 नए मामले सामने आए हैं, जिसको मिलाकार संक्रमितों की कुल संख्या 1 करोड़ 25 लाख 91 हजार 163 हो गई है।

महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिए कई राज्यों ने एक बार फिर नाइट कफ्र्यू लगा दिया है। जबकि कई प्रांतों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। कैलिफोर्निया के गवर्नर ने एक आदेश जारी कर लोगों से कहा है कि वे रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक घरों से बाहर नहीं निकलें। ओहियो के गवर्नर ने भी प्रांत में इस तरह के उपाय किए हैं।

रूस में 507 लोगों की मौत

रूस में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 23,675 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इससे पीड़ितों का कुल आंक़़डा 21 लाख 62 हजार 503 हो गया है। इन नए मामलों में से 4685 राजधानी मॉस्को में मिले हैं। इसके अलवा 507 नई मौतों के बाद रूस में कुल 37,538 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।

पाक में फिर बढ़ने लगे मामले

पाकिस्तान में कोरोना का प्रकोप फिर बढ़ने लगा है। देशभर में 4 महीनों के बाद पहली बार तीन हजार से अदिक नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसको मिलाकर कोरोना मरीजों की संख्या तीन लाख 82 हजार से ज्यादा हो गई है। देश में पिछले 24 घंटों में 59 लोगों की मौत से मरने वालों की संख्या 7,803 हो गई है, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 41,115 हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.