Move to Jagran APP

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने किया कोरोना वायरस के घातक डेल्टा वैरिएंट को लेकर अलर्ट !

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन(Joe Biden) ने कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट को लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि विशेषज्ञ डेल्टा वैरिएंट को घातक बता रहे हैं। कोरोना का ये वैरिएंट युवाओं के लिए विशेष रूप से खतरनाक बताया गया है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 08:21 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 08:21 AM (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने किया कोरोना वायरस के घातक डेल्टा वैरिएंट को लेकर अलर्ट !
कोरोना के डेल्टा वैरिएंट को लेकर किया सचेत !(फोटो: दैनिक जागरण)

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोरोना के डेल्टा वैरिएंट को खतरनाक बताया है। बाइडेन ने शुक्रवार को युवाओं के लिए विशेष रूप से खतरनाक प्रतीत होने वाले कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के खिलाफ अमेरिकियों को चेतावनी देते हुए लोगों से जल्द से जल्द वैक्सीन लेने की अपील की है। बाइडन ने व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट बिना टीकाकरण वाले लोगों को एक महीने पहले की तुलना में और भी अधिक असुरक्षित बना देंगे। यह एक गंभीर चिंता का विषय है। विशेष रूप से इसलिए कि विशेषज्ञ डेल्टा वैरिएंट को घातक बता रहे हैं। यह कोरोना वायरस का एक ऐसा वैरिएंट है जो अधिक आसानी से प्रसारित, संभावित रूप से घातक और विशेष रूप युवा लोगों के लिए खतरनाक है।

loksabha election banner

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट को चिंताजनक प्रकार(Variant of Concern) की अपनी सूची में शामिल किया है क्योंकि यह कुछ देशों में तेजी से फैला है, विशेष रूप से भारत में संक्रमण में इससे तेज वृद्धि हुई जहां इसे पहली बार पाया गया था।

ब्रिटेन में एक हफ्ते में बढ़े डेल्टा वैरिएंट के 33 हजार केस

कोरोना वायरस महामारी की दो लहरों का सामना करने वाले ब्रिटेन में डेल्टा वैरिएंट का कहर काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। यूके में सिर्फ एक हफ्ते में कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट के 33 हजार 630 केस बढ़ गए। इसको मिलाकर ब्रिटेन में डेल्टा  वैरिएंट के कुल मामले अब बढ़कर 75 हजार 953 हो गए हैं। ब्रिटिश हेल्थ एजेंसी की मुख्य कार्यकारी जेनी हैरिस ने कहा हैकि  देशभर में तेजी से मामले बढ़ रहे हैं और अब डेल्टा वैरिएंट हावी है। भारत में सबसे पहले पाया गया यह वैरिएंट ज्यादा संक्रामक बताया जा रहा है। इसको लेकर डब्ल्यूएचओ ने भी अपनी चिंता जताई है और दुनिया के सभी देशों से सतर्क रहने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.