Move to Jagran APP

हर दिन कोरोना टेस्‍ट कराएंगे ट्रंप, उपराष्ट्रपति और व्हाइट हाउस के कर्मचारियों की भी रोजाना जांच

अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उपराष्ट्रपति और व्हाइट हाउस के बाकी कर्मचारियों की रोजाना कोरोना जांच कराई जाएगी। जानिये इसके पीछे की वजहें...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 04:17 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 04:26 PM (IST)
हर दिन कोरोना टेस्‍ट कराएंगे ट्रंप, उपराष्ट्रपति और व्हाइट हाउस के कर्मचारियों की भी रोजाना जांच
हर दिन कोरोना टेस्‍ट कराएंगे ट्रंप, उपराष्ट्रपति और व्हाइट हाउस के कर्मचारियों की भी रोजाना जांच

वाशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अब वह रोजाना कोविड-19 की जांच कराएंगे। यही नहीं अब हर द‍िन उपराष्ट्रपति और व्हाइट हाउस के बाकी कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई जाएगी। मालूम हो कि ट्रंप का एक सैन्य सहायक कोरोना से संक्रमित पाया गया है। इस घटना के मद्देनजर अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने यह फैसला लिया है। इस आदेश से पहले ट्रंप दोबार कोरोना वायरस की जांच करा चुके हैं। दोनों ही बार उनकी र‍िपोर्ट निगेटिव आई है।

loksabha election banner

सैन्‍य के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि उनका उस सहयोगी के साथ काफी कम संपर्क था। ट्रंप ने यह भी बताया कि उपराष्ट्रपति माइक पेंस का भी उनके साथ बहुत कम संपर्क था। माइक और मेरी जांच की रिपोर्ट अब तक निगेटिव आई है। इसके साथ ही ट्रंप ने चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि दुनियाभर में कोरोना जैसी महामारी का फैलना चीन की एक भयानक गलती थी।

बता दें कि कोरोना से दुनियाभर में 2,64,000 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई है जबकि 37 लाख लोग संक्रमित हैं। अकेले अमेरिका में 76,000 से अधिक लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है तथा 1,292,850 लोग संक्रमित पाए गए। अमेरिका में 24 घंटे में 2448 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि इस जानलेवा वायरस को चीन में ही रोका जाना चाहिए था लेकिन अब यह 180 से अधिक देशों में फैल गया है।

विश्‍व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization यानी WHO) की मानें तो पिछले अप्रैल महीने में कोरोना संक्रमण के रोजाना औसतन 80 हजार मामले सामने आए हैं। संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट की मानें तो दुनिया में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावितों में एक अरब दिव्यांग भी हैं। कोरोना लोगों की जान ही नहीं ले रहा यह अर्थव्‍यवस्‍था पर भी घातक असर डाल रहा है। यूरोपीय आयोग का अनुमान है कि कोरोना संकट के चलते इस साल यूरोप की अर्थव्यवस्था 7.4 फीसद तक सिकुड़ जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.