Move to Jagran APP

ट्रंप ने कोरोना को बताया चीन का प्‍लेग, बोले- ट्रेड डील साइन की स्याही सूखी भी नहीं थी!

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में एक बार फिर चीन पर निशाना साधा है। ट्रंप ने इस बार कोरोना वायरस को चीन का प्‍लेग बताया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 10:26 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 01:46 AM (IST)
ट्रंप ने कोरोना को बताया चीन का प्‍लेग, बोले- ट्रेड डील साइन की स्याही सूखी भी नहीं थी!
ट्रंप ने कोरोना को बताया चीन का प्‍लेग, बोले- ट्रेड डील साइन की स्याही सूखी भी नहीं थी!

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में एक बार फिर चीन पर निशाना साधा है। ट्रंप ने इस बार कोरोना वायरस को चीन का प्‍लेग बताया है। इससे पहले भी अमेरिकी राष्‍ट्रपति कई मंचों पर कोरोना वायरस को दुनियाभर में फैलाने के लिए चीन को दोषी ठहरा चुके हैं। हालांकि, चीन हर बार इन आरोपों को सिरे से खारिज करता आया है, उल्‍टा राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग अमेरिका पर ही कोरोना वायरस को फैलाने का दोषी बताता है।

loksabha election banner

ट्रंप ने चीन पर निशाना साधते हुए कहा, 'यह(कोरोना वायरस) चीन का प्लेग है, इसे होना ही नहीं चाहिए था, लेकिन उन्होंने इसे होने दिया। हमने नई ट्रेड डील साइन की थी, उसकी स्याही भी नहीं सूखी थी कि यह (कोरोना) आ गया। वहीं, ट्रंप ने व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनेनी के हवाले से कहा कि पूर्वी लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प पर से चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का असली चेहरा सामने आ गया है। अमेरिका मौजूदा स्थिति पर बारीकी से निगरानी कर रहा है और इसके शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.