Move to Jagran APP

अमेरिका का दावा, आइएस का नया सरगना अनजान व्यक्ति; जल्द मारा जाएगा

अमेरिकी अधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखते हुए कहा कि आइएस के सोशल मीडिया की निगरानी से यह पता चलता है कि हाशिमी के बारे में संगठन के ही बहुत सदस्य ज्यादा नहीं जानते।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 09:27 AM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 10:12 AM (IST)
अमेरिका का दावा, आइएस का नया सरगना अनजान व्यक्ति; जल्द मारा जाएगा
अमेरिका का दावा, आइएस का नया सरगना अनजान व्यक्ति; जल्द मारा जाएगा

वाशिंगटन, एएफपी। अमेरिका ने कहा है कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) का नया सरगना अनजान व्यक्ति है और उम्मीद जताई की जल्द ही वह मारा जाएगा। बगदादी के मारे जाने के बाद आइएस ने अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को अपना नया नेता घोषित किया था।

loksabha election banner

एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखते हुए कहा कि आइएस के सोशल मीडिया की निगरानी से यह पता चलता है कि हाशिमी के बारे में संगठन के ही बहुत सदस्य ज्यादा नहीं जानते। अधिकारियों ने कहा कि अगर वह इराक या सीरिया में कहीं छिपा है तो बहुत दिनों तक जिंदा नहीं बचेगा।

अमेरिकी सेना ने जारी किया था बगदादी के मारे जाने की वीडियो

कुछ दिन पहले सीरिया में मारे गए आईएसआईएस चीफ अबू बकर अल बगदादी पर हुई कार्रवाई के सभी सबूत जुटाए गए हैं। अमेरिका के विशेष सैन्य बल ने यह कार्रवाई की थी। पेंटागन ने इस हमले का वीडियो और फोटो जारी किया था। रक्षा विभाग की तरफ से जो वीडियो जारी किया गया थे वे ब्लैक एंड व्हाइट था। इस वीडियो में में यह देखा जा सकता है कि एक चारदीवारी के घेरे में किस तरह बगदादी छुपा था और किस तरह अमेरिकी सेना उस पर धावा बोल रही है।

बगदादी के मरने की ट्रंप ने की थी पुष्टि

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले अमेरिकी सेना ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आका अबु बकर-अल बगदादी को मार दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बगदादी के मौत की पुष्टि की थी। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि बगदादी सुरंग में छुपा हुआ था जो अमेरिकी सेना के हमले में मारा गया। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि बगदादी के साथ उसके तीन बच्चे भी मारे गए हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह किसी कायर की तरह मारा गया है। अब दुनिया और भी सुरक्षित हो गई है। ट्रंप ने कहा कि बगदादी रोता-बिलखता हुआ मरा। उसने सुरंग के जरिए भागने की कोशिश की और वहीं पर मारा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.