Move to Jagran APP

Texas Shooting: टेक्सास गोलीबारी में पत्‍नी की मौत के सदमे में पति की भी गई जान, स्कूल में हुई गोलीबारी में 19 की हुई थी मौत

अमेरिका के टेक्सास प्रांत के उवाल्डे शहर में मंगलवार को हुई गोलीबारी की घटना में महिला टीचर इरमा गार्सिया की भी मौत हो गई थी। अब सदमे में उनके 50 वर्षीय पति जो गार्सिया की हार्ट अटैक से मौत हो गई है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 04:33 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 04:33 PM (IST)
Texas Shooting: टेक्सास गोलीबारी में पत्‍नी की मौत के सदमे में पति की भी गई जान, स्कूल में हुई गोलीबारी में 19 की हुई थी मौत
टेक्सास में उवाल्डे काउंटी कोर्टहाउस के बाहर मृतकों को श्रद्धांजलि देते लोग (Photo by AFP)

वाशिंगटन, एपी। अमेरिका के टेक्सास प्रांत के उवाल्डे शहर में मंगलवार को हुई गोलीबारी (Texas Shooting) की घटना में 19 बच्चों और दो शिक्षकों की मौत हो गई थी। मरने वालों में महिला टीचर इरमा गार्सिया भी शामिल थीं। अब खबर सामने आई है कि इरमा को खोने के सदमे में उनके 50 वर्षीय पति जो गार्सिया की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। परिवार ने बताया कि इरमा की मौत के बाद वह काफी दुखी थे।

prime article banner

दिल का दौरा पड़ने से मौत

न्यूयार्क टाइम्स की खबर के अनुसार, जो गार्सिया ने गुरुवार सुबह पत्नी की कब्र पर फूल चढ़ाए और घर वापस आते ही जमीन पर गिर गए। इसी दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। दोनों की शादी को 24 साल हुए थे। जो और इरमा के चार बच्चे हैं। राब एलिमेंट्री स्कूल में इरमा 23 वर्षों से पढ़ा रही थीं।

हैरान करने वाली घटना

अधिकारियों के मुताबिक, स्कूल में गोलीबारी करने वाला 18 वर्षीय हमलावर सल्वाडोर रामोस अपराधिक प्रवृत्ति का नहीं था। उसने मंगलवार को उवाल्डे शहर के राब प्राथमिक स्कूल में एआर-15 सेमी आटोमेटिक राइफल से गोलियां बरसाकर 19 बच्चों समेत 21 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। वह अपनी दादी को गोली मारने के बाद स्कूल पहुंचा था। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसे ढेर कर दिया था।

स्कूल के पास बंदूक लिए युवक को पुलिस ने मारी गोली

कनाडा के टोरंटो में स्कूल के बाहर बंदूक लिए टहल रहे एक युवक को पुलिस ने गोली मार दी। गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना दक्षिणी टोरंटो के रिहायशी इलाके पोर्ट यूनियन की बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर संदिग्ध पर गोली चलाई गई। हालांकि टोरंटो जिला स्कूल बोर्ड ने जानकारी दी कि इलाके के पांच स्कूल लाकडाउन के कारण बंद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.