Move to Jagran APP

वाशिंगटन डीसी में प्रदर्शनकारियों ने 200 साल पुराने चर्च में लगाई आग, अमेरिका में बिगड़े हालात

अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में 200 वर्षीय सेंट जॉन्स एपिस्कोपल चर्च के तहखाने में आग लग गई है।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 09:31 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 01:29 PM (IST)
वाशिंगटन डीसी में प्रदर्शनकारियों ने 200 साल पुराने चर्च में लगाई आग, अमेरिका में बिगड़े हालात
वाशिंगटन डीसी में प्रदर्शनकारियों ने 200 साल पुराने चर्च में लगाई आग, अमेरिका में बिगड़े हालात

वाशिंगटन, एएनआइ। वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में 200 वर्षीय सेंट जॉन्स एपिस्कोपल चर्च के तहखाने में आग लग गई है। कोलंबिया फायर एंड इमरजेंसी मेडिकल सर्विसेज ने बताया कि आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कोरोना वायरस संक्रमण, अश्‍वेत व्‍यक्ति की मौत के बाद कई राज्‍यों में प्रदर्शन और अब चर्च में आग, अमेरिका की मुश्किलें खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पुलिस के खिलाफ जारी प्रदर्शन अब अमेरिका के 40 शहरों में काफी उग्र हो गया, जिसके बाद कर्फ्यू लगाया गया है। रविवार रात को प्रदर्शनकारियों ने व्हाइट हाउस के आसपास कई जगहों में आगजनी की। इस बीच व्हाइट हाउस के नजदीक स्थित ऐतिहासिक सेंट जॉन एपिस्कोपल चर्च को भी प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया।

इस ऐतिहासिक चर्च के आसपास की वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दीवारों पर प्रदर्शन से संबंधित ग्रैफिटी बनायी गयी हैं और चर्च की खिड़की तोड़कर उसमें आग लगा दी गयी है। हालांकि, आधिकारिक पुष्टि अभी तक इसकी नहीं हुई है। एक अन्य वीडियो में नेशनल गार्ड घर में मौजूद लोगों पर फायरिंग कर रहे हैं और घरों के भीतर आंसू गैस के गोले भी फेंक रहे हैं।

गौरतलब है कि सेंट जॉन्स एपिस्कोपल चर्च दुनिया भर में काफी मशहूर है और वाशिंगटन डीसी आने वाले लोगों के लिये आकर्षण का केंद्र रहता है। दरअसल, शुक्रवार को व्हाइट हाउस के पास प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। एक प्रदर्शनकारी ने कूड़ेदान में आग लगा दी और पुलिस से धक्कामुक्की भी की। इसके बाद मामला इतना बिगड़ गया कि सुरक्षा में तैनात सीक्रेट सर्विस एजेंट्स राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वाइट हाउस में बने सुरक्षात्मक बंकर में ले गए। न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों के पीछे हटाने में सीक्रेट सर्विस और यूनाइटेड स्टेट्स पार्क पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.