Move to Jagran APP

US Election 2020: माइक पेंस ने औपचारिक रूप से उपराष्ट्रपति पद का नामांकन स्वीकारा, 'चार साल और' के लगे नारे

नवंबर में अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए वर्तमान में देश के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने औपचारिक रूप से रिपब्लिक पार्टी की ओर से इस पद का नामांकन स्वीकार कर लिया है।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 09:47 AM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 11:02 AM (IST)
US Election 2020: माइक पेंस ने औपचारिक रूप से उपराष्ट्रपति पद का नामांकन स्वीकारा, 'चार साल और' के लगे नारे
US Election 2020: माइक पेंस ने औपचारिक रूप से उपराष्ट्रपति पद का नामांकन स्वीकारा, 'चार साल और' के लगे नारे

वाशिंगटन, एएनआइ। नवंबर में अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए वर्तमान में देश के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने औपचारिक रूप से रिपब्लिक पार्टी की ओर से इस पद का नामांकन स्वीकार कर लिया है। उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस से होगा। जैसा है पेंस रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के मंच पर पहुंचे, वहां लोगों ने 'चार और साल' का नारा लगाना शुरू कर दिया। 

loksabha election banner

पेंस ने मैरीलैंड में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के दौरान कहा कि चार पहले मैंने उपराष्ट्रपति पद की दावेदारी इसलिए स्वीकार किया था क्योंकि मैं जानता था कि अमेरिका को फिर से महान बनाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप के पास नेतृत्व और विजन है। पिछले चार वर्षों से, मैंने देखा है कि राष्ट्रपति अविश्वसनीय हमले झेलते रहे हैं, लेकिन अमेरिकी जनता से किए गए वादों को निभाने से पीछे नहीं हटे। 

अमेरिका को डोनाल्ड ट्रंप के चार और साल की आवश्यकता

पेंस ने इस दौरान कहा, 'मैं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विश्वास, रिपब्लिकन पार्टी के समर्थन और भगवान का आभार व्यक्त करते हुए विनम्रतापूर्वक उपराष्ट्रपति पद का नामांकन स्वीकार करता हूं।' पेंस ने आगे कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ऐसे राष्ट्रपति हैं, जो इन चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अमेरिका में विश्वास करते हैं। इन चुनौतीपूर्ण समय में, हमें एक ऐसे राष्ट्रपति की आवश्यकता है जो अमेरिका में विश्वास करता है, किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए अमेरिकी लोगों की असीम क्षमता है। हर दुश्मन को हराने  और आजादी की रक्षा करने के लिए अमेरिका को व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप के चार और साल की आवश्यकता है। गौरतलब है कि तीन अगस्त को अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव होना है।

चीन की आक्रामकता पर ट्रंप ही लगा सकते हैं लगाम : पोंपियो

रिपब्लिकन पार्टी के शीर्ष नेताओं ने कोरोना संक्रमण से पहले अर्थव्यवस्था में नई जान फूंकने और चीन की आक्रामकता पर लगाम लगाने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ की है।पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन को इजरायल से संबोधित करते हुए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने कहा कि सिर्फ ट्रंप ही चीन की ¨हसक आक्रामकता पर लगाम लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर अमेरिका के लोग देश की सुरक्षा और अपनी स्वतंत्रता कायम रखना चाहते हैं तो उन्हें ट्रंप को दोबारा चुनना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.