Move to Jagran APP

बाइडन के हाथों हार नहीं मानने पर अड़े ट्रंप, कहा- छोड़ नहीं रहा हूं चुनाव नतीजों को पलटने की लड़ाई

ट्रंप नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन को सत्ता सौंपने के लिए तैयार हो गए हैं। उन्होंने अधिकारियों को सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति दे दी। उन्होंने यह भी कहा कि वह लड़ाई जारी रखेंगे और जीत हासिल करेंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 06:50 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 06:50 PM (IST)
बाइडन के हाथों हार नहीं मानने पर अड़े ट्रंप, कहा- छोड़ नहीं रहा हूं चुनाव नतीजों को पलटने की लड़ाई
छोड़ नहीं रहा हूं चुनाव नतीजों को पलटने की लड़ाई।

वाशिंगटन, एपी। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गत तीन नवंबर को हुए चुनाव में बाइडन के हाथों अपनी हार नहीं मानने पर अड़े हैं। उन्होंने मंगलवार को फिर कहा कि वह चुनाव नतीजों को पलटने की लड़ाई छोड़ नहीं रहे हैं।

loksabha election banner

बाइडन को सत्ता सौंपने के लिए तैयार, ट्रंप ने अधिकारियों को दी अनुमति

हालांकि ट्रंप नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन को सत्ता सौंपने के लिए तैयार हो गए हैं। उन्होंने एक दिन पहले अधिकारियों को सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति दे दी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि वह लड़ाई जारी रखेंगे और जीत हासिल करेंगे।

बाइडन के हाथों हार नहीं मानने पर अड़े हैं अमेरिकी राष्ट्रपति

ट्रंप ने मंगलवार को उस आदेश पर भी हस्ताक्षर कर दिया, जिसके तहत बाइडन को गोपनीय जानकारियां मुहैया कराई जाएंगी। ये गोपनीय जानकारियां खुफिया एजेंसियों की और से तैयार की जाती हैं, जो सरकार के वरिष्ठ नेताओं को मुहैया कराई जाती हैं। हालांकि ट्रंप ने अभी तक अपनी हार नहीं मानी है। ट्रंप कैंपेन ने चुनाव प्रक्रिया में धांधली के आरोप लगा कई राज्यों में मुकदमे दर्ज कराए हैं। इनमें से कुछ मुकदमे अदालतों से खारिज भी हो चुके हैं।

व्हाइट हाउस टास्क फोर्स के साथ काम कर रहे बाइडन

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन ने मंगलवार को एक इंटरव्यू में बताया कि वह कोरोना महामारी पर गठित व्हाइट हाउस के टास्क फोर्स के साथ काम कर रहे हैं। जबकि सत्ता हस्तांतरण पर गठित उनकी टीम के एक सदस्य ने कहा कि हम सभी संघीय एजेंसियां के संपर्क में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.