Move to Jagran APP

US Presidential Election 2020: दोबारा चुनावी रैलियों को शुरू करने के मूड में ट्रंप

महामारी के कारण रुकी चुनावी रैलियों को राष्ट्रपति ट्रंप फिर से शुरू करने वाले हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 08:55 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 08:55 AM (IST)
US Presidential Election 2020: दोबारा चुनावी रैलियों को शुरू करने के मूड में ट्रंप
US Presidential Election 2020: दोबारा चुनावी रैलियों को शुरू करने के मूड में ट्रंप

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने ओकलाहोमा (Oklahoma) में अपने चुनावी रैलियों को फिर से शुरू करने का ऐलान किया है। पिछले तीन माह से महामारी के कारण राष्ट्रपति ने चुनावी रैलियों को रोक दिया था। हालांकि अब वे टेक्सास (Texas), फ्लोरिडा (Florida), एरिजोना (Arizona) और उत्तरी कैरोलिना (North Carolina) में चुनावी रैलियों के बाद ओकलाहोमा में भी रैली करेंगे।  77 वर्षीय ट्रंप इस साल के नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के लिए रैलियों में व्यस्त हैं। विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडन उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी हैं। ट्रंप को इस बात का विश्वास है कि कोरोना वायरस संकट की वजह से जो मुश्किलें आईं, अब उनपर पार पाया जाएगा।

loksabha election banner

यहां इसी साल नवंबर में राष्ट्रपति पद का चुनाव आयोजित किया जाएगा। इसके लिए तीन नवंबर को मतदान होना है। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनना निश्चित है और इसका ऐलान जुलाई में किया जाएगा। राष्ट्रपति ट्रंप ने एक बार फिर ऐलान किया है कि उनकी रैली का थीम इस बार भी 'MAGA यानी मेक अमेरिका ग्रेट अगेन' ही रहेगा क्योंकि उनकी सरकार बनने के बाद अमेरिका ने इतिहास रचा है।

अमेरिका में महामारी का प्रकोप कुछ कम तो हुआ है लेकिन अब भी देश में हर दिन लगभग 15 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। देश में कोविड-19 संक्रमण का आंकड़ा 20 लाख के पार हो गया है और एक लाख 12 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया है कि वह इसी महीने से अपनी चुनावी रैली की शुरुआत कर देंगे। अमेरिका में कोरोना वायरस की जारी समस्या का समाधान करने में असफल रहे राष्ट्रपति ट्रंप सवालों के घेरे में है। अश्वेत अफ्रीकी अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद जो विरोध प्रदर्शन हुआ, उससे पिछले कुछ दिनों में राष्ट्रपति ट्रंप की रेटिंग कम हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.