Move to Jagran APP

US Election 2020: अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में कोरोना की बाधा, राष्‍ट्रपति ट्रंप ने किया एक रैली का ऐलान, विपक्ष ने घेरा

US Election 2020 डेमोक्रेटिक पार्टी ने कहा है कि स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों की तमाम चेतावनी के बावजूद राष्‍ट्रपति ट्रंप लोगों के जीवन को संकट में डाल रहे हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 07:48 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 07:48 AM (IST)
US Election 2020: अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में कोरोना की बाधा, राष्‍ट्रपति ट्रंप ने किया एक रैली का ऐलान, विपक्ष ने घेरा
US Election 2020: अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में कोरोना की बाधा, राष्‍ट्रपति ट्रंप ने किया एक रैली का ऐलान, विपक्ष ने घेरा

लॉस वेगास, एजेंसी। कोरोना महामारी के बीच अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव में प्रचार अभियान को गति देना प्रत्‍याशियों के लिए एक बड़ी चुनौती बनी हुई है। उधर, विशेषज्ञों की चेतावनी के बावजूद राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ऐलान किया है कि वह लॉस वेगास में एक रैली का आयोजन करेंगे। राष्‍ट्रपति ट्रंप के इस बयान ने बाद डेमोक्रेटिक पार्टी ने रिपब्लिकन पर हमला किया है। डेमोक्रेटिक पार्टी ने कहा है कि स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों की तमाम चेतावनी के बावजूद राष्‍ट्रपति ट्रंप लोगों के जीवन को संकट में डाल रहे हैं। ट्रंप को एक बार फ‍िर विपक्ष के निंदा का सामना करना पड़ रहा है। इसके पूर्व भी वह कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल का उल्‍लंघन कर चुके हैं। उनके इन कदमों का विपक्ष निंदा भी कर चुका है।

loksabha election banner

बिडेन ने ट्रंप को कोरोना महामारी के प्रसार को दोषी ठहराया 

पूर्व उप राष्‍ट्रपति व डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार जो बिडेन ने कहा कि राष्‍ट्रपति ट्रंप चुनाव प्रचार के दौरान देश में जारी स्‍वास्‍थ्‍य गाइड लाइन की लगातार उपेक्षा कर रहे हैं। वह अपने प्रचार अभियान में इस गाइड लाइन की अनदेखी कर रहे हैं। डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार ने कहा कि ट्रंप अपने सभी कार्यक्रमों में कोरोना वायरस के प्रोटोकाल का अतिक्रमण कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि उनके इस कदम से देश में कोरोना महामारी को रोकने में बाधा खड़ी हो रही है। ऐसा करके वह देश में महामारी के प्रसार को और आमंत्रण दे रहे है।

कोरोना वायरस के प्रसार में राष्‍ट्रपति ट्रंप की अहम भूमिका 

बिडेन ने कहा कि शुरुआती चरण में राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कोरोना वायरस के प्रसार में महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा की है। उन्‍होंने कहा कि ट्रंप की रैलियों एवं कार्यक्रमों में मास्‍क पहनने और शारीरिक दूरी के नियमों की अवहेलना की गई। इस प्रव‍ृत्ति को बढ़ावा दिया गया। इसलिए कोरोना महामारी के प्रसार के लिए राष्‍ट्रपति ट्रंप दोषी हैं। उन्‍होंने कहा ट्रंप यह सब त‍ब कर रहे हैं, जब देश में कोरोना महामारी से 193,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इतना ही नहीं कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या के मामले में अमेरिका दुनिया का अग्रणी राष्‍ट्र बना हुआ है।

रिपब्लिकन पार्टी ने दिया बिडेन को जबाव 

उधर, रिपब्लिकन ने राष्‍ट्रपति ट्रंप की हेंडरसन और नेवादा रैलियों का जिक्र करते हुए कहा कि शांतिपूर्व सभा के लिए अमेरिकी नागरिकों को अपने अधिकारों का इस्‍तेमाल करना चाहिए। पार्टी ने कहा कि यह अधिकार अमेरिकी संविधान के प्रथम संशोधन से प्रदान होता है। प्रवक्‍ता ट‍िम मुर्टा ने कहा कि यदि आप विरोध के लिए हजारों लोग एकत्र हो सकते हैं। दंगों में छोटे व्‍यवसायों को जलाने के लिए आप एकत्र हो सकते हैं तो राष्‍ट्रपति को सुनने के लिए शांति से क्‍यों नहीं एकत्र हो सकते हैं।         


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.