Move to Jagran APP

सऊदी अरब व कतर को रवाना हुए ट्रंप के वरिष्‍ठ सहयोगी कुश्‍नर

ईरानी परमाणु वैज्ञानिक की हत्‍या के बाद क्षेत्र में उपजे तनाव और लोगों के बीच की नाराजगी के मुद्दे से निपटने के क्रम में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के वरिष्‍ठ सलाहकार जेयर्ड कुश्‍नर अपनी टीम के साथ सऊदी अरब व कतर के लिए रवाना हो गए।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 04:50 PM (IST)
सऊदी अरब व कतर को रवाना हुए ट्रंप के वरिष्‍ठ सहयोगी कुश्‍नर
सऊदी अरब व कतर के लिए रवाना हुए कुश्‍नर

होलैंड, रॉयटर्स।  व्‍हाइट हाउस के वरिष्‍ठ सलाहकार जेयर्ड कुश्‍नर (Jared Kushner) और उनकी टीम सऊदी अरब (Saudi Arabia) और कतर (Qatar) के लिए रवाना हो गए। वहां वे ईरानी परमाणु वैज्ञानिक की हत्‍या के बाद इलाके में तनाव व नाराजगी को लेकर वार्ता करेंगे। वरिष्‍ठ प्रशासनिक अधिकारी ने रविवार को जानकारी दी कि सऊदी सिटी नियोम (Neom) में कुश्‍नर सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान (Saudi Crown Prince Mohammed bin Salman) से और व कतर के एमिर से  कुश्‍नर और उनकी टीम मुलाकात करेगी। 

loksabha election banner

इस हत्‍या मामले में ईरान के विदेश मंत्री ने इजरायल की भूमिका बताई है। विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने शुक्रवार को ट्विटर पर यह बयान दिया। हालांकि, इजरायल ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। जरीफ ने ट्विटर के जरिए बताया, 'आतंकियों ने एक विख्यात ईरानी वैज्ञानिक की आज हत्या कर दी। यह कायरना कृत्य साजिशकर्ताओं की हताशा को दर्शाता है, जिसमें इजरायल की भूमिका के गंभीर संकेत हैं।' 

बता दें कि पिछले सप्‍ताह ईरान के गुप्त परमाणु बम कार्यक्रम के अगुआ शीर्ष वैज्ञानिक मोहसिन फखरीजादेह की शुक्रवार को तेहरान के निकट घात लगाकर हत्या कर दी। इस घटना से तमतमाए ईरान के सुप्रीम नेता अयातुल्ला अली खामनेई के सैन्य सलाहकार और कमांडर होसैन देहघान ने फखरीजादेह के हत्यारों पर कहर बरपाने की धमकी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.