Move to Jagran APP

Train Derailment In US: अमेरिका के मिसौरी में हुआ एक बड़ा रेल हादसा, कई लोगों की मौत, 51 घायल

एमट्रैक मीडिया सेंटर (Amtrak media centre) ने अपनी वेबसाइट पर लिखा कि ट्रेन एक ट्रक से टकरा गई जिसके बाद 8 कार और 2 लोकोमोटिव पटरी से उतर गए। कंपनी के दिए गए बयान के अनुसार रेलगाड़ी में लगभग 243 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे।

By Piyush KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 05:02 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 05:37 AM (IST)
Train Derailment In US: अमेरिका के मिसौरी में हुआ एक बड़ा रेल हादसा, कई लोगों की मौत, 51 घायल
मिसौरी राज्य में एक डंप ट्रक से टकराने के बाद एक एमट्रैक ट्रेन पटरी से उतर गई। (फाइल फोटो)

मिसौरी,एएनआइ। अमेरिका के मिसौरी राज्य में एक भयानक ट्रेन हादसा हुआ है। मिसौरी राज्य में सोमवार को एक डंप ट्रक ( dump truck) से टकराने के बाद एक एमट्रैक ट्रेन (Amtrak train) पटरी से उतर गई। पटरी से उतरने की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है और कम से कम 50 लोग घायल हो गए हैं। इस घटना पर ज्यादा जानकारी देते हुए एमट्रैक मीडिया सेंटर (Amtrak media centre) ने अपनी वेबसाइट पर लिखा कि ट्रेन एक ट्रक से टकरा गई, जिसके बाद 8 कार और 2 लोकोमोटिव पटरी से उतर गए। कंपनी के दिए गए बयान के अनुसार, 'रेलगाड़ी में लगभग 243 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे, जिनके घायल होने की शुरुआती रिपोर्ट मिली है।'

loksabha election banner

अभी भी मरने वालों की संख्या का पता लगा रहे हैं अधिकारी

घटना पर ज्यादा जानकारी देते हुए कंपनी ने कहा कि स्थानीय अधिकारी वर्तमान में ग्राहकों की सहायता कर रहे हैं। कंपनी ने आगे कहा, 'हमारी इंसीडेंट रिस्पांस टीम को सक्रिय कर दिया गया है, और हम अपने यात्रियों, अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों को उनकी जरूरतों के समर्थन में मदद करने के लिए घटनास्थल पर आपातकालीन कर्मियों को तैनात कर रहे हैं।' एमट्रैक ने आगे बताया कि जिन लोगों को इस ट्रेन में यात्रा करने वाले अपने दोस्तों और परिवार के बारे में सवाल हैं, वे 800-523-9101 पर काल करें। अतिरिक्त विवरण उपलब्ध के रूप में प्रदान किया जाएगा।

गवर्नर माइक पार्सन ने जताया दुख

चारिटोन काउंटी एम्बुलेंस सेवा के अधीक्षक एरिक मैकेंजी ने न्यूज चैनल सीएनएन (CNN) को बताया कि कई लोगों के मारे जाने की सूचना है। मिसौरी स्टेट हाईवे पेट्रोल ट्रूप बी के एक प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारी अभी भी मरने वालों की संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रेन एक डंप ट्रक से टकरा गई। उन्होंने यह भी कहा कि मामूली रूप से घायल हुए लोगों के इलाज के लिए एक स्कूल को ट्राइएज सेंटर में बदल दिया गया है। गवर्नर माइक पार्सन ने ट्वीट किया कि मिसौरी लोक सुरक्षा विभाग, राजमार्ग गश्ती दल और अन्य कर्मी से हम लगातार बातचीत कर रहे हैं।

पार्सन ने कहा, 'आज दोपहर चारिटोन काउंटी में एमट्रैक ट्रेन के पटरी से उतरने की खबर सुनकर हम दुखी हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.