Move to Jagran APP

ओबामा कार्यकाल में सेवा देने वाले शीर्ष भारतीय-अमेरिकी राजदूतों ने राष्ट्रपति पद के लिए किया जो बिडेन का समर्थन

आधा दर्जन से अधिक भारतीय-अमेरिकी पूर्व ओबामा प्रशासन के अधिकारियों ने शुक्रवार को राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के समर्थन की घोषणा की।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 07:39 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 07:39 AM (IST)
ओबामा कार्यकाल में सेवा देने वाले शीर्ष भारतीय-अमेरिकी राजदूतों ने राष्ट्रपति पद के लिए किया जो बिडेन का समर्थन
ओबामा कार्यकाल में सेवा देने वाले शीर्ष भारतीय-अमेरिकी राजदूतों ने राष्ट्रपति पद के लिए किया जो बिडेन का समर्थन

वाशिंगटन, पीटीआई। आधा दर्जन से अधिक भारतीय-अमेरिकी पूर्व ओबामा प्रशासन के अधिकारियों ने शुक्रवार को राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के समर्थन की घोषणा की। इसमें भारत में पूर्व अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा, दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों की पूर्व सहायक सचिव निशा देसाई बिस्वाल, पूर्व अमेरिकी मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी अनीश चोपड़ा और पूर्व उप व्हाइट हाउस कैबिनेट सचिव गौरव बंसल भी शामिल है।

loksabha election banner

किरण आहूजा, पूर्व कार्यकारी निदेशक, एशियाई अमेरिकियों और प्रशांत द्वीप समूह पर व्हाइट हाउस की पहल; सीमा नंदा, श्रम विभाग की पूर्व प्रमुख और सोनल शाह, पूर्व निदेशक, सोशल इनोवेशन के व्हाइट हाउस कार्यालय और कई एशियाई अमेरिकियों और प्रशांत द्वीपवासियों (AAPI) के साथ ओबामा-बिडेन प्रशासन के पूर्व अधिकारियों ने भी पूर्व अमेरिकी उपाध्यक्ष का समर्थन किया। 

 राजदूतों ने कहा कि हम सभी ने ओबामा-बिडेन प्रशासन में उपराष्ट्रपति जो बिडेन के साथ सेवा की। हमने उन्हें 20 मिलियन अमेरिकियों को सस्ती देखभाल अधिनियम के माध्यम से स्वास्थ्य बीमा प्राप्त करने में मदद करने के लिए देखा। हमने उन्हें हमारे देश को मंदी की गहराई से बाहर निकालने के लिए देखा और  पूर्व अधिकारियों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि उन्होंने हमारे सहयोगियों के साथ मजबूत संबंध बनाए और विदेशों में हमारे विरोधियों के साथ खड़े रहे।

सबसे महत्वपूर्ण बात, हम सभी ने देखा है कि जो बिडेन की सहानुभूति, उनकी शालीनता, और सभी अमेरिकियों के लिए अवसर के विस्तार के लिए उनकी प्रतिबद्धता को देखा। उन्होंने AAPI के योगदान के लिए गहरी प्रशंसा की है और अभी भी समुदाय के सामने चुनौतियों की गहरी समझ है। अब पहले से कहीं अधिक, हमें एक राष्ट्रपति की आवश्यकता है जो हमारे देश की विविधता को महत्व देता है और अधिक निष्पक्ष और न्यायपूर्ण देश बनाने के लिए संघर्ष करेगा। वह व्यक्ति जो बिडेन है। हमें राष्ट्रपति के लिए उनका समर्थन करेंगे हमें उनका समर्थन करने पर गर्व है। 

जानकारी के लिए बता दें कि 77 वर्षीय बिडेन डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। अगस्त में विस्कॉन्सिन में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन द्वारा उन्हें औपचारिक रूप से नामित किए जाने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.