Move to Jagran APP

जानें इस सप्ताह कहां-कहां गए थे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, एक दिन पहले ही निजी सलाहकार हुई पॉजिटिव

नॉवेल कोरोना वायरस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप को अपने चपेट में ले लिया। एक दिन पहले ही राष्ट्रपति की निजी सलाहकार होप हिक्स के कोविड संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी जो इस सप्ताह कई ट्रिप में उनके साथ एयरफोर्स वन में थीं।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 02:51 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 02:51 PM (IST)
जानें इस सप्ताह कहां-कहां गए थे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, एक दिन पहले ही निजी सलाहकार हुई पॉजिटिव
कोविड-19 के चपेट में ट्रंप, इस सप्ताह का ये रहा शेड्यूल

वाशिंगटन, एपी। एक ओर जहां राष्ट्रपति चुनाव के लिए केवल एक माह का समय बचा है वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) का इस सप्ताह काफी व्यस्त शेड्यूल था लेकिन इस बीच कोरोना वायरस के संक्रमण ने उनके घर दस्तक दे दी। ट्रंप ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर जानकारी दी कि वे और उनकी पत्नी मेलानिया कोविड टेस्ट में पॉजिटिव आए हैं। बता दें कि उनकी निजी सलाहकार होप हिक्स के संक्रमित होने की पुष्टि एक दिन पहले ही हुई है।  

loksabha election banner

सोमवार 

— ट्रंप ने ओहियो के लॉर्ड्सडाउन मैन्युफैक्चरर से तीन प्रतिनिधियों और कांग्रेस के दो सदस्यों द्वारा व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में आयोजित इवेंट  हिस्सा लिया और लॉर्ड्सडाउन मोटर्स के ट्रक का सर्वे किया। 

— ट्रंप ने रोज गार्डन इवेंट का आयोजन कर राज्यों में लाखों कोरोना वायरस किट के वितरण और महामारी से निपटने के लिए प्रशासन के प्रयासों का ब्यौरा दिया। इसमें प्रशासनिक उप-राष्ट्रपति माइक पेंस समेत कई प्रशासनिक अधिकारियों  ने हिस्सा लिया।  

मंगलवार 

—  ओहियो के क्लीवलैंड में होने वाले 90 मिनट के प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप शामिल हुए जिसमें डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन भी थे।  डिबेट के पहले दोनों का कोविड टेस्ट हुआ था और मंच पर दोनों के बीच भी काफी दूरी रखी गई थी। डिबेट के दौरान दोनों ने फेस मास्क नहीं लगाया था।  

— व्हाइट हाउस के होप हिक्स (Hope Hicks) भी ओहियो जाने वाली टीम का  हिस्सा थीं। हिक्स भी ट्रंप और उनके परिवार के साथ एयरफोर्स वन में ओहियो गई। नियमों का उल्लंघन करते हुए ट्रंप के व्यस्क बच्चों और सीनियर स्टाफ ने मास्क नहीं पहना था।  

बुधवार 

— डुलुथ में आउटडोर रैली और मिनियापॉलिस में निजी आवास पर फंडरेजर के लिए ट्रंप मिन्नेसोता (Minnesota) गए थे।  .

— इस ट्रिप में भी अन्य व्हाइट हाउस सहयोगियों में हिक्स भी शामिल थीं। वापसी में अस्वस्थ महसूस करने पर उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया।  

गुरुवार 

— हिक्स कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाई गई 

— ट्रंप न्यू जर्सी में बेडमिंस्टर रिसॉर्ट  एक प्राइवेट फंडरेजर इवेंट के लिए गए। अनेकों सहयोगी जो हिक्स के संपर्क में आए थे उन्होंने ट्रंप के साथ ट्रिप से इनकार कर दिया। 

— ट्रंप ने फॉक्स न्यूज के साथ शाम को इंटरव्यू में  ऐलान किया कि उन्होंने और पत्नी मेलानिया ने कोरोना वायरस संक्रमण का टेट कराया है। इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया कि वे अब क्वारंटाइन प्रक्रिया शुरू करेंगे।  

शुक्रवार  

— ट्रंप ने  रात  1 a.m. से पहले ही यह जानकारी दी कि पत्नी और वे खुद वायरस टेस्ट में पॉजिटिव आए हैं। उन्होंने कहा कि वे तुरंत क्वारंटाइन हो जाएंगे और इलाज की प्रक्रिया भी शुरू करेंगे। 

— राष्ट्रपति ट्रंप के फिजिशियन डॉक्टर सीन कोनली ( Dr. Sean Conley) ने बयान जारी कर बताया कि राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी इस वक्त ठीक हैं और उन्होंने योजना बनाई है कि वे व्हाइट हाउस में अपने घर के अंदर ही रहेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.