Move to Jagran APP

बच्चों को कार में मरने के लिए छोड़ गई मां को 40 साल की जेल

अमेरिका के टेक्सास में एक महिला पार्टी करने के लिए अपनी बच्चियों को कार में बंद कर चली गई, हुई मौत। कोर्ट ने महिला को सुनाई 40 साल जेल की सजा।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 11:53 AM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 11:53 AM (IST)
बच्चों को कार में मरने के लिए छोड़ गई मां को 40 साल की जेल
बच्चों को कार में मरने के लिए छोड़ गई मां को 40 साल की जेल

वॉशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका के टेक्सास में एक मां को अपने बच्चों को छोड़कर पार्टी करना काफी महंगा और खौफनाक साबित हुआ। इस मां ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि पार्टी की मस्ती उसकी जिंदगी के साथ इतना बड़ा खिलवाड़ करेगी। आज न तो इस महिला के बच्चे इस दुनिया में है और अब उसे अपनी बची हुई जिंदगी भी कालकोठरी के अंधेरे में गुजारनी पड़ेगी। दरअसल, टेक्सास की यह महिला अपने दो छोटे बच्चों को कार में छोड़कर पार्टी करने चली गई थी, हाई टेंपरेचर के कारण कार में बंद दोनों बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। यह मामला कोर्ट पहुंचा, जहां मुकदमा चला और कोर्ट ने बच्चों की मौत मामले में महिला को 40 साल की जेल की सजा सुनाई।

loksabha election banner

पार्टी के लिए बच्चों को कार में छोड़ा

यह मामला 7 जून, 2017 का है, उस वक्त 19 वर्षीय मां अमांडा हॉकिन्स अपने एक और दो वर्ष में दोनों बच्चों को कार में छोड़कर पार्टी करने चली गई थी। अपने दोनों बच्चों को खो चुकी महिला ने अपने बचाव में कोर्ट में कहा कि उसकी दोनों बच्चियों की मौत फूलों की तेज महक के चलते हुई, उन्हें सांस की प्रॉब्लम आ गई थी। हालांकि पुलिस ने यह मानने से साफ इन्कार कर दिया।

15-18 घंटे तक कार में बंद रहीं दोनों बच्चियां

पुलिस का कहना है कि फूल बच्चों की मौत का कारण नहीं हो सकते हैं, जबकि सच्चाई यह है कि महिला अपने बच्चों को कार में बंदकर के पूरी रात पार्टी करती रही। पुलिस के मुताबिक, दोनों बच्चियां करीब 15-18 घंटे तक कार के अंदर बंद रही और कार का तापनाम 90 डिग्री से उपर पहुंच गया। ऐसे में दोनों बच्चियों की कार के अंदर घुटकर मौत हो गई।

किसी ने बोला बच्चियां रो रही हैं तो कहा....

एक मां अपने बच्चों को लेकर इतनी असंवेदनहीन हो सकती है, इसपर पहली बार में यकीन करना शायद मुश्किल हो, लेकिन अमांडा हॉकिन्स ने असंवेदनहीनता की सारी हदें पार कर दी। बताया जा रहा है कि जिस दिन की यह घटना है, किसी ने शाम को कार से बच्चियों की रोने की आवाज सुनी, तो मां को सूचित किया, लेकिन अमांडा अपनी मस्ती थी, उसने लापरवाही बरतते हुए कहा, 'वे ठीक हैं, वे सोने के लिए रो रही होंगी।' पुलिस ने बताया कि अगले दिन जब हॉकिन्स सोकर उठी, तो उसे बच्चों को ख्याल आया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

बच्चियों की कार में घुटकर मौत

हॉकिन्स को लगा बच्चियां कार में सो रही होंगी, लेकिन उसने जो देखा वो खौफनाक था। दोनों बच्चियों की कार के अंदर दम घुटकर मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि हॉकिन्स ने बच्चों को उस अवस्थया में देख, उन्हें बचाने के लिए गूगल भी किया, लेकिन यह सब करने के लिए भी काफी देर हो चुकी थी।

कोर्ट ने सुनाई 40 साल जेल की सजा

कोर्ट ने इस पूरे मामले को सुनने के बाद जज विलियम ने हॉकिन्स को 40 साल कारावास की सजा सुनाई। जज कीथ विलियम्स ने सुनवाई के दौरान हॉकिन्स को लताड़ लगाते हुए कहा, 'वो दोनों बच्चियां आज जिंदा होतीं, अगर ऐसा नहीं हुआ होता। हमारे समाज में लोग अपने पालतू जानवरों की भी देखभाल इससे ज्यादा अच्छे से करते हैं, जिस तरह का व्यवहार तुम ने (हॉकिन्स) अपने बच्चों के साथ किया।' जज विलियम्स ने अलग-अलग मामलों में हॉकिन्स को 20-20 साल की सजा सुनाई है, उसे कुल 40 साल की जेल की सजा सुनाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.