Move to Jagran APP

स्टॉर्मी डेनियल्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ जीता मुकदमा, देने होंगे 33 लाख रुपये

एक बड़ी अदालत ने अपने आदेश में कहा 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के ठीक 11 दिन पहले हुए समझौते पर डेनियल्स ने ट्रंप के खिलाफ मुकदमा जीत लिया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 08:09 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 08:09 PM (IST)
स्टॉर्मी डेनियल्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ जीता मुकदमा, देने होंगे 33 लाख रुपये
स्टॉर्मी डेनियल्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ जीता मुकदमा, देने होंगे 33 लाख रुपये

लॉस एंजिलिस,एजेंसी। लॉस एंजिलिस की एक अदालत ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पॉर्न एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स को उनकी कानूनी लड़ाई के लिए वकील के शुल्क के रूप में 44,100 डॉलर (33 लाख रुपये) देने का आदेश दिया है। पॉर्न स्टार का दावा है कि उनका ट्रंप के साथ अफेयर था। हालांकि ट्रंप इससे इन्कार करते रहे हैं।

loksabha election banner

यहां की एक बड़ी अदालत ने अपने आदेश में कहा, '2016 के राष्ट्रपति चुनाव के ठीक 11 दिन पहले हुए समझौते (एनडीए-नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट) पर डेनियल्स ने ट्रंप के खिलाफ मुकदमा जीत लिया है। समझौते के तहत हारने वाले पक्ष को वकीलों का शुल्क अदा करना होगा।'

कोर्ट के फैसले पर व्हाइट हाउस ने तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उस समय राष्ट्रपति के निजी वकील माइकल कोहेन ने डेनियल्स को 97.40 लाख रुपये (1,30,000 डॉलर) दिए थे। ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद डेनियल्स ने अपने कानूनी नाम स्टेफनी क्लिफॉर्ड के नाम से समझौते को निष्प्रभावी करने के लिए मुकदमा दायर किया था।

ट्रंप और उनके समर्थक इस बात से इन्कार करते रहे हैं कि राष्ट्रपति को इसके बारे में जानकारी थी, लेकिन ट्रंप ने मई 2018 में ट्विटर पर इसे स्वीकार करते हुए कहा था कि उन्होंने डेनियल्स को दी गई राशि अपने वकील कोहेन को अदा की थी। वकील द्वारा मुकदमा जीतने के एलान के बाद डेनियल्स ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा, हॉ, एक और जीत।

चारो ओर से घिरे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव नजदीक हैं और ट्रंप की मुश्किले हैं कि कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अपनी बयानबाजी के चलते चर्चा में रहने वाले ट्रंप को अपने प्रतिद्वंदीं जो बिडेन से कड़ा मुकाबला करना पड़ रहा है। वहीं, अब उनकी बहन ने भी ट्रंप के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मैरीन ट्रंप ने एक रिकॉर्डिग में कहा कि उसके (डोनाल्ड ट्रंप) अजीब ट्वीट और झूठ, हे भगवान।' उन्होंने कहा, 'मैं बिना किसी दबाव के बोल रही हूं, लेकिन उसकी बनाई हुई कहानियां, बिना तैयारी के कुछ भी बोलना, झूठ है।' रिकॉर्डिग में उन्हें यह कहते भी सुना जा सकता है कि उनके भाई ने अप्रवासी मामलों पर कभी उनके विचार जानने या पढ़ने की जहमत नहीं उठाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.