Move to Jagran APP

कई अमेरिकी एयरलाइंसों ने की घोषणा, यात्रियों और क्रू मेंबर्स को यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य

एयरलाइंसों गुरुवार को घोषणा की कि यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को एयरलाइन में यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 09:17 AM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 09:17 AM (IST)
कई अमेरिकी एयरलाइंसों ने की घोषणा, यात्रियों और क्रू मेंबर्स को यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य
कई अमेरिकी एयरलाइंसों ने की घोषणा, यात्रियों और क्रू मेंबर्स को यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य

वॉशिंगटन, पीटीआइ। कई अमेरिकी एयलाइनों ने यात्रा के दौरान सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इनमें अमेरिकन एयरलाइंस (American Airlines), डेल्टा एयरलाइंस (Delta Airlines) और यूनाइटेड एयरलाइंस (United Airlines) समेत कई कमर्शियल एयरलाइंस शामिल हैं। इन्होंने गुरुवार को घोषणा की कि यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को एयरलाइन में यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

loksabha election banner

अमेरिकी एयरलाइंस की तरफ से यह कदम तीन यूरोपीय एयरलाइनों- लुफ्थांसा एयरलाइंस (Lufthansa Airlines), स्विस एयरलाइंस (Swiss Airlines) और ऑस्ट्रियन एयरलाइंस (Austrian Airlines) द्वारा अपनी उड़ानों में मास्क अनिवार्य करने के बाद उठाया गया है। अमेरिका की तरफ से जेट ब्लू और फ्रंटियर एयरलाइंस ने भी इस हफ्ते की शुरुआत में ऐसी ही घोषणा की थी।

अमेरिकन एयरलाइंस ने कहा कि 11 मई से विमान में प्रवेश के दौरान सभी यात्रियों को अपना फेस कवर करना या मास्क पहनना अनिवार्य होगा। एयरलाइंस की तरफ से यह कदम यात्रियों और टीम सदस्यों की भलाई के लिए उठाया जा रहा है। फ्लाइट अटेंडेंट को 1 मई से मास्क पहनना आवश्यक होगा। अमेरिकन एयरलाइंस के कस्टमर एक्सपीरियंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कर्ट स्टेक ने कहा, "हमने ग्राहकों को उनके आराम के अनुसार मास्क अपने साथ लाने को कहा है।"

वहीं डेल्टा एयरलाइंस ने कहा कि 4 मई से सभी ग्राहकों को उनकी एयरलाइन में यात्रा करते समय फेस मास्क पहनना या उपयुक्त चेहरा ढंकना आवश्यक है। डेल्टा एयरलाइंस के चीफ कस्टमर एक्सपीरियंस ऑफिसर बिल लेन्श ने कहा, "हमें विश्वास है कि यह परिवर्तन यात्रियों और कर्मचारियों को हमारे साथ यात्रा करने पर कुछ अतिरिक्त सुविधा प्रदान करेगा।" यूनाइटेड एयरलाइंस ने कहा कि वह अपने सभी यात्रियों को मास्क प्रदान करेगी।

एसोसिएशन ऑफ फ्लाइट अटेंडेंट-सीडब्ल्यूए की प्रमुख सारा नेल्सन ने कहा, "एयरलाइंसों द्वारा यात्रियों, क्रू और अन्य फ्रंटलाइन कर्मचारियों के लिए मास्क की आवश्यकता को लेकर उठाए जा रहे कदमों को देखकर खुशी हो रही है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.